उत्तराखंडशिक्षासामाजिक

मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून ने शिक्षिका भारती बहुगुणा को इसलिए किया सम्मानित, देखें रिपोर्ट

मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून ने शिक्षिका भारती बहुगुणा को किया इसलिए किया सम्मानित, देखें रिपोर्ट

देहरादून- किसी भी विभागीय कर्मचारी के लिए इससे बड़ी खुशी की बात और कोई नहीं हो सकती कि उनके विभाग का कोई वरिष्ठ अधिकारी उन्हें उनके काम के लिए सम्मानित करें । कुछ ऐसा ही हुआ देहरादून के राजकीय इंटर कॉलेज पटेल नगर की शिक्षिका भारती बहुगुणा के साथ ।

दरअसल बुधवार  ही सुबह मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून मुकुल सती अचानक ही राजकीय इंटर कॉलेज पटेल नगर  औचक निरीक्षण के लिए  पहुंच गए । इस दौरान खुद  रसायन विज्ञान की गहरी समझ रखने वाले मुख्य शिक्षा अधिकारी  प्रथम वादन में कक्षा 12 की रसायन विज्ञान की कक्षा में जाकर बैठ गए । ऐसे में कक्षा में पढ़ा रही शिक्षिका इस बात से अनभिज्ञ थी कि आज कौन सुबह-सुबह आकर उनकी कक्षा में बैठ गए हैं। वह लगातार अपने विषय को छात्र छात्राओं को समझाती रही। ऐसे में कुछ समय के उपरांत मुख्य शिक्षा अधिकारी कक्षा से प्रधानाचार्य के रूम की तरफ चले गए और वादन समाप्त होने पर शिक्षकों को प्रधानाचार्य के कार्यालय में बुलाया गया । जहां पर उन्होंने रसायन विज्ञान की शिक्षिका के पद पर कार्यरत भारती बहुगुणा के छात्रों को पढ़ाने और समझाने के तरीकों की सराहना करते हुए उन्होंने उन्हें प्रशस्ति पत्र देने के लिए चुना।

बता दें कि शिक्षिका भारती बहुगुणा के द्वारा वर्तमान में भी कई बार ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से छात्र हित में लगातार शिक्षण कार्य किए जा रहे है। ऐसे में गुरुवार शाम यानी कल शाम को मुख्य शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से भारती बहुगुणा को शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्यों के प्रशस्ति पत्र दिया गया।

आपको बता दें कि भारती बहुगुणा वही शिक्षिका है जिन चयन अतिथि शिक्षक रसायन विज्ञान पद की श्रेष्ठता सूची में प्रथम स्थान पर हुआ। वह राजकीय इण्टर कॉलेज मियाँवाला में कार्यरत थी । लेकिन नवंबर  2020 में प्रवक्ता पद पर पदोन्नति के अन्तर्गत रसायन विज्ञान पद पर पदस्थापना होने के कारण उनको राजकीय इण्टर कालेज मियाँवाला से कार्यमुक्त कर दिया गया। नियमानुसार भारती बहुगुणा को मेरिट एवं विकल्प के अनुसार अन्य विद्यालय में समायोजित किया जाना था । लेकिन  मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय से निर्गत प्रभावित अतिथि शिक्षकों के समायोजन संबंधी सूची में भारती बहुगुणा को जानबूझ कर छोड़ दिया गया ।  भारती बहुगुणा से मेरिट में कम स्थान प्राप्त अतिथि शिक्षिका रश्मि उनियाल को रा0इ0का0 नथुआवाला देहरादून समायोजित कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button