उत्तराखंडसामाजिक

चंद्रबनी समेत नगर निगम देहरादून के कई वार्डों में स्ट्रीट लाइट की बत्ती गुल, आम जनता परेशान

देहरादून- नगर निगम देहरादून के नये वार्डों में लगी एलईडी स्ट्रीट लाइटों की स्थिति का अंदाज़ा आप इस बात से भली भांति लगा सकते है कि दून नगर निगम के चंद्रबनी और करनपुर वार्ड में नगर निगम की अधिकृत कंपनी द्वारा लगाई गई कई स्ट्रेट लाइटें खराब है। जिससे काफी बड़े इलाके में अंधेरा पसरा हुआ है।
चंद्रबनी के स्थानीय पार्षद सुखबीर बुटोला ने बताया कि लाइट खराब होने की  शिकायत नगर निगम से अधिकृत कंपनी को कई बार की जा चुकी है।  कई बार संबंधित कंपनी से आग्रह किया गया है। इसके बावजूद स्ट्रीट लाइट ठीक नहीं कराई गई है। पार्षद ने बताया की कैलाशपुर,  पित्तथूवाला, चोएला,चंद्रमणि ,अमर भारती, धारा वाली पटि्टयोंवाला आदि में कई जगह स्ट्रीट लाइटें खराब है। जो सीधे तौर पर अधिकृत कंपनी द्वारा लगाई गई एलईडी लाइटों की गुणवत्ता पर सवाल खड़े करता है।
स्ट्रीट लाइट लगे होने के बावजूद अपने वार्ड में पसरे अंधेरे से नाराज चंद्रबनी के स्थानीय पार्षद सुखबीर बुटोला ने साफ किया  की जल्द ही एक प्रतिनिधिमंडल मेयर और नगर आयुक्त से मिलकर स्ट्रीट लाइट तत्काल प्रभाव से ठीक कराने की मांग करेगा । इसके साथ ही कंपनी द्वारा लगाए जा रही स्ट्रीट लाइटों की गुणवंता की जांच की भी मांग की जाएगी ।
वहीं बात करनपुर वार्ड की करे तो करनपुर पार्षद प्रमिला कोहली का कहना है कि उनके वार्ड में भी स्ट्रीट लाइट खराब है। लाइट की जांच की जानी चाहिए। एक प्रतिनिधिमंडल मेयर और नगर आयुक्त से मिलकर लाइट ठीक कराने की मांग करेगा । वहीं स्ट्रीट लाइट की गुणवत्ता की जांच की मांग भी रखी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button