उत्तराखंडराजनीतिसामाजिक

देहरादून में संयुक्त ट्रेड यूनियन ने किया धरना प्रदर्शन, यह है वजह

देहरादून में संयुक्त ट्रेड यूनियन ने किया धरना प्रदर्शन, यह है वज
देहरादून-  अपनी विभिन्न मांगों के साथ ही लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ हुई दिल दहला देने वाली दर्दनाक घटना और कृषि के तीन काले कानूनों के विरोध में आज संयुक्त ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधियों ने गांधी पार्क के बाहर धरना दिया । इस दौरान इस धरने में सीटू, इंटक, ऐटक, एक्टू से संबद्ध यूनियनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

बता दें कि धरने पर बैठे सभी संगठनों के प्रतिनिधियों ने लखीमपुर खीरी में किसानों के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की साथ ही केंद्र सरकार से कृषि कानून वापस लेने की भी गुहार लगाई । इसके साथ ही मौके पर मौजूद सभी संगठनों के प्रतिनिधियों ने श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने वाले श्रम कानूनों में किए गए भारी बदलाव को तत्काल वापस लेने की भी सरकार से मांग की ।

इस दौरान अपनी सभी मांगो को लेकर सभी संगठनों के प्रतिनिधियों ने  प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ ही केंद्र सरकार को  ज्ञापन प्रेषित  गया। वहीं इस दौरान आयोजित सभा को पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, ओपी सूदी, राम बसंत गुप्ता, अनन्त आकाश, विशेष कुमार, अनिल उनियाल, कृष्ण गुनियाल, समर भंडारी, एसएस रजवार, लक्ष्मी नारायण भट्ट, कीर्ति उनियाल, अशोक शर्मा आदि ने संबोधित किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button