उत्तराखंडसामाजिक

इस साल दून के नवनिर्मित छठ पार्क में मनाया जाएगा छठ पर्व,  स्थानीय विधायक विनोद चमोली ने किया निरीक्षण 

देहरादून- राजधानी देहरादून के ब्रह्मपुरी इलाके में दो साल से नगर निगम की ओर से बनाए जा रहे छठ पार्क का कार्य अंतिम चरण में है। जिसका  स्थानीय विधायक विनोद चमोली की ओर से निरीक्षण किया गया । ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस साल देहरादून में रह रहे उत्तर पूर्वी भारत के लोग इसी छठ पार्क में छठ पर्व मना सकेंगे ।
बता दें कि केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत नगर निगम की ओर से यह छठ पार्क तैयार किया जा रहा है। वहीं इस साल 10 नवंबर से शुरू हो रहे छठ पर्व की पूजा अर्चना शहर के इस पहले छठ पार्क में ही की जाएगी । मेयर सुनील उनियाल गामा की ओर से  देहरादून के इस पहले छठ पार्क के लोकार्पण की तैयारियों के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए हैं।
वहीं छठ पूजा आयोजन समिति के सदस्य और स्थानीय पार्षद सतीश कश्यप ने बताया कि फिलहाल निर्माण कार्यों को अंतिम रूप दिया जा रहा है । वही पार्क के निर्माणाधीन मंदिर में भगवान की मूर्ति की स्थापना होनी बाकी है । ऐसे में यदि इस छठ पार्क का निर्माण कार्य समय पर पूर्ण हो जाता है तो इससे देहरादून में रह रहे उत्तर पूर्वी भारत के लोगों को खासी राहत होगी ।
बता दें कि  कुछ सालों से छठ पर्व पर देहरादून में रह रहे उत्तर पूर्वी भारत के लोगों को  देहरादून के टपकेश्वर मंदिर, राजीव नगर या फिर बिंदाल नदी इत्यादि पर स्नान के लिए जाना पड़ता है । लेकिन यदि इस बार यह छठ पार्क बन कर तैयार हो जाता है तो लोगो को स्नान के लिए शहर से दूर नही जाना पड़ेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button