उत्तराखंडबड़ी खबरसामाजिक

ख़ुशख़बरी : उत्तराखंड पुलिस में जल्द होगी कांस्टेबलों की भर्ती,  यह है तैयारी

देहरादून-  लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जल्द ही उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबलों की बम्पर भर्ती शुरू होने जा रही है।  इसके तहत फिलहाल उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) के बीच औपचारिकताओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है । वही डीजीपी उत्तराखंड अशोक कुमार की ओर से दिए गए संकेतों के तहत अगले एक सप्ताह के भीतर भर्ती प्रक्रिया को लेकर विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी ।
गौरतलब है कि उत्तराखंड पुलिस में आखिरी बार साल 2016 में कांस्टेबलों की भर्ती हुई है। वही अब लगभग 5 साल के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर कांस्टेबलों की भर्ती होने जा रही है । जिसके लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से बीती सितंबर माह में ही रिक्त चल रहे 1521 पदों के लिए अधिचायन उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजा जा चुका है ।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कॉन्स्टेबल भर्ती के तहत  जनपदीय पुलिस के 785 पद रिक्त चल रहे हैं । वहीं पीएसी आईआरबी के 291 पद ,  फायरमैन के 251 पद रिक्त चल  रहे हैं  । इसके अलावा 445 पदों पर महिला कॉन्स्टेबलों की भर्ती होनी है । इस तरह कुल मिलाकर देखें तो उत्तराखंड पुलिस में 1521 कॉन्स्टेबलों की भर्ती होनी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button