उत्तराखंडबड़ी खबरराजनीतिसामाजिक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बीजेपी सरकार को दी खुली बहस की चुनौती

देहरादून- राजधानी देहरादून स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आज पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने प्रदेश की धामी सरकार को बेरोजगारी समेत विभिन्न अन्य मुद्दों पर जमकर घेरा।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश में पहली बेरोजगारी पर बीजेपी सरकार को गिरते हुए कहा कि में अपने भाजपा के साथियों को कहना चाहता हूं कि वह अपने सभी मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों को किसी पार्क में बैठकर मैं हर विषय पर बहस करने के लिए तैयार हूं।

इसके साथ ही गुड गवर्नेंस पर बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा से गुड गवर्नेंस का सवाल खड़ा नहीं होता । भाजपा सरकार ने तीन-तीन मुख्यमंत्री बदलकर अपने फेलियर को खुद ही साबित कर दिया है। आज राज्य की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई है । पिछले 21 वर्षों में सबसे कम वार्षिक दर है। तत्कालीन कांग्रेस सरकार के समय में जो वार्षिक दर 19% थी वह घटकर आज 6% में आ गई है।

ऐसे में चुनावी साल में प्रदेश के बीजेपी सरकार को एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिये । जो यह दर्शाए की प्रदेश की बीजेपी सरकार एक बदहाल अर्थव्यवस्था, निकम्मा शासन, और लगभग 9 लाख बेरोजगार भविष्य को सौंपकर जा रही है । आज तक राज्य में जितने भी चुनाव हुए हैं उनमें से अब जो चुनाव होने जा रहा है वह सबसे ज्यादा चिंताजनक परिस्थिति में होने जा रहा है।

साल 2022 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में यदि जनता कांग्रेस को सत्ता में आने का मौका देती है तो कांग्रेस सरकार पुराने लोकायुक्त को लेकर आएगी।अगर कोई परेशानी आए तो  सत्ता में आने के 1 महीने बाद ही एक नया लोकायुक्त  लेकर काम शुरू किया जाएगा ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button