उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरराजनीतिसामाजिक

कल देहरादून में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी ,जानिए मिनट 2 मिनट कार्यक्रम और रूट प्लान

उत्तराखंड राज्य में इस साल 2022 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के नतीजों को देखते हुए कल यानी 4 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून के परेड ग्राउंड से एक विशाल जनसभा को संबोधित करने जा रही हैं । इसके साथ ही इस दौरान पीएम मोदी की ओर से उत्तराखंड राज्य के लिए करीब 18000 करोड रुपए से की लागत से बन रही विभिन्न परियोजनाओं का भी उद्घाटन एवं शिलान्यास किया जाएगा ।

यह रहेगा पीएम मोदी का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम-

– सुबह 11:40 को दिल्ली से देहरादून जौली ग्रांट एयरपोर्ट के लिए भरेंगे उड़ान ।

– 12:25 को पहुंचेंगे देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट

– 12:30 को जौली ग्रांट एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से देहरादून के परेड ग्राउंड के लिए होंगे रवाना ।

– 12:50 को पहुंचेंगे परेड ग्राउंड देहरादून ।

– दिन के 01:00 बजे देहरादून के परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी ।

– दिन के 02:30 पर हेलीकॉप्टर से परेड ग्राउंड देहरादून से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी ।

– वही दिन के 02:55 पर जौली ग्रांट एयरपोर्ट से  दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे पीएम मोदी ।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर नज़र आ रहा है  । जहां पीएम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है । साथ ही पीएम मोदी के देहरादून पहुंचने पर कुछ घंटों के लिए रुठ भी डाइवर्ट किए जाएंगे । जिसका प्लान पुलिस प्रशासन की ओर से तैयार कर लिया गया है ।

यह रहेगा रूट प्लान–

– 04 दिसंबर की सुबह से ही हरिद्वार की ओर से आने वाले वाहनों को रेस कोर्स स्थित बन्नू स्कूल के लिए डाइवर्ट किया जाएगा । बन्नू स्कूल से लोग केवल पैदल परेड ग्राउंड तक आ सकेंगे।

– मसूरी की ओर से आने वाले ट्रैफिक को बहल चौक से डाइवर्ट किया जाएगा । वहीं जो लोग मसूरी की ओर से आएंगे वह परेड ग्राउंड में पैदल आएंगे।

– रायपुर की ओर से आने वाले ट्रैफिक को सहस्त्रधारा तिराहे से डाइवर्ट किया जाएगा । वहीं यहां के लोगो को पैदल परेड ग्राउंड भेजा जाएगा ।

– विकासनगर से आने वाले ट्रैफिक को बिंदाल पुल पर रोक कर डाइवर्ट किया जाएगा। बिंदाल पुल से लोग केवल पैदल परेड ग्राउंड जाएंगे ।

– इसके साथ ही सहारनपुर की ओर से आने वाले लोगों को सहारनपुर चौक की ओर से डायवर्ट कर दिया जाएगा । जिसके चलते सहारनपुर चौक से प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में लोग पैदल परेड ग्राउंड जा सकेंगे।

– पीएम की सुरक्षा के दृष्टिगत जनसभा के दौरान परेड ग्राउंड में किसी भी प्रकार का सामान या खाद्य सामग्री  ले जाना प्रतिबंधित किया गया है ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button