उत्तराखंडबड़ी खबरसामाजिक

उत्तराखंड में धड़ल्ले से चल रहे अवैध खनन पर सख्त मुख्य सचिव, जारी किए सख्त दिशा निर्देश

देहरादून- उत्तराखंड में धड़ल्ले से चल रहे अवैध खनन पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए उत्तराखंड के मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू ने सख्त निर्देश जारी किए हैं । इसके साथ ही मुख्य सचिव ने अवैध खनन  पर प्रभावी अंकुश लगाने के आदेश भी जारी कर दिए हैं ।

अवैध खनन परिवहन एवं भंडारण पर प्रभावी रोक लगाने के लिए  मुख्य सचिव ने सख्ती बरतते हुए  सभी जिलाधिकारियों समेत पुलिस महानिदेशक और प्रमुख वन संरक्षक को सख्ती से आदेश का पालन करते हुए अवैध खनन पर प्रभावी अंकुश लगाने के दिशा निर्देश जारी किए हैं साथ अवैध खनन को लेकर लापरवाही बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की भी चेतावनी दी है ।

आपको बता दें कि प्रदेश  के कई जनपदों के मैदानी इलाकों में अवैध खनन का कारोबार धड़ल्ले से जारी है । जिसका शासन स्तर से संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव ने सभी जनपद के जिलाधिकारी और पुलिस विभाग के अफसरों को अवैध खनन रोकने के लिए आदेश दिए हैं । इसके साथ-साथ अगर किसी भी अधिकारी कर्मचारी की संलिप्तता अवैध खनन के काले कारोबार में पाई गई तो उनके खिलाफ  कार्यवाही करने के लिए डीजीपी उत्तराखंड और प्रमुख वन संरक्षक उत्तराखंड को निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं है कि जब मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू की नाराजगी और सख्त मिजाज सामने आई है । इससे ठीक पहले भी मुख्य सचिव अधिकारी-कर्मचारियों को अपनी कार्यशैली को लेकर  सवाल उठा चुके हैं । अब इस बार मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू ने प्रदेश के तमाम क्षेत्रों से मिल रही अवैध खनन की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए यह सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button