उत्तराखंडसामाजिकस्वास्थ्य

देहरादून नगर निगम के मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी के तबादले पर गरमाया विवाद, जानिए क्या है वजह

देहरादून-  नगर निगम देहरादून में  मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे डॉ कैलाश जोशी के तबादले को लेकर विवाद गहरा गया है दरअसल डॉ कैलाश जोशी  को स्वास्थ्य महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक प्रशासन के पद में भी तैनाती दी गई है । लेकिन वर्तमान में स्वास्थ्य महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक प्रशासन के पद पर तैनात अधिकारी ने  डॉ कैलाश जोशी को उनके स्थान पर यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर आपत्ति जताई है। इस बाबत उन्होंने अपनी  वरिष्ठता का हवाला देते हुए स्वास्थ्य महानिदेशक से इस निर्णय पर दोबारा विचार करने का अनुरोध किया है।

बताते चले कि शासन की ओर से कुछ दिन पूर्व ही कई चिकित्साधिकारियों के तबादले किये गए थे। इनमें देहरादून नगर निगम में तैनात डॉ कैलाश जोशी के साथ साथ डॉ आर के सिंह का तबादला भी हुआ था। जहां डॉ जोशी का तबादला स्वास्थ्य महानिदेशालय हुआ था। वहीं डॉ आर. के सिंह को रुद्रप्रयाग भेजा गया। लेकिन इन तबादलों के होने के बाद से इन दोनों को निगम में ही रुकवाने के लिए पैरवी शुरु हो गई।

 

जानकारी के मुताबिक डॉ जोशी तो स्वास्थ्य महानिदेशालय जाने को तैयार थे । लेकिन मेयर ने उनके अच्छे काम को देखते हुए एक मंत्री से अनुरोध किया कि जनहित में उनका तबादला न किया जाए। ऐसे में डॉ जोशी को निगम का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया। जबकि महानिदेशालय में उन्हें संयुक्त निदेशक प्रशासन की जिम्मेदारी दे दी गयी।

ऐसे में अब इसी को लेकर विवाद गरमा  गया है। संयुक्त निदेशक के पद पर पूर्व में तैनात रहे चिकित्सक ने डॉ कैलाश जोशी को जूनियर बताते हुए उनकी तैनाती का विरोध शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि वरिष्ठता सूची में वह वरिष्ठ हैं । जबकि डॉ जोशी उनसे जूनियर हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी वरिष्ठता को देखते हुए महानिदेशक से पुनर्विचार का अनुरोध किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button