उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरराजनीति

ऋषिकेश एम्स से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी 35 ऑक्सीजन प्लांट की सौगात

ऋषिकेश- शारदीय नवरात्र के पहले दिन आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर धर्म नगरी ऋषिकेश पहुंचे हुए हैं ऐसे में ऋषिकेश ऐम्स में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के अलग-अलग राज्यों के लिए पीएम केयर फंड से निर्मित 35 ऑक्सीजन प्लांट का बटन दबा कर वर्चुअल लोकार्पण किया।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का  पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड से काफी पुराना नाता रहा है  । जिसके बारे में उन्होंने खुद अपने संबोधन मे जिक्र किया । ऋषिकेश एम्स से देशवासियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड ने उनकी जीवन की धारा पूरी तरह से बदलती है ऐसे में जिस धरती ने उन्हें इतना सब कुछ दिया है वहां बार-बार आने का अवसर प्राप्त होना उनका सौभाग्य है।
वहीं इस दौरान कोरोना से जारी जंग पर पीएम मोदी ने कहा कि ये हर देशवासी के लिए गर्व की बात है कि कोरोना वैक्सीन की 93 करोड़ डोज लगाई जा चुकी है। वहीं बहुत जल्द  100 करोड़ के आंकड़े को भी पार कर लिया जाएगा। इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि सामान्य दिनों में भारत में एक दिन में 900 मीट्रिक टन, लिक्विड मेडिकल आक्सीजन का प्राडक्शन होता था। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ने की स्थिति में  भारत ने मेडिकल आक्सीजन का प्रॉडक्शन 10 गुना से भी ज्यादा बढ़ा दिया जो विश्व के किसी भी देश के लिए अकल्पनीय लक्ष्य था । कोरोना से लड़ाई के लिए इतने कम समय में भारत ने जो सुविधाएं तैयार कीं, वो हमारे देश के सामर्थ्य को दिखाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button