उत्तराखंडराजनीतिसामाजिक

देहरादून शहर की इन समस्याओं को लेकर नगर आयुक्त से मिले कांग्रेसी नेता

देहरादून शहर की इन समस्याओं को लेकर नगर आयुक्त से मिले कांग्रेसी नेतादेहरादून- आम जनता से जुड़ी शहर की तमाम प्रमुख समस्याओं को लेकर आज अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस पूर्व विधायक राजकुमार ने नगर आयुक्त  अभिषेक रोहेला से मुलाकात की । जिस पर नगर आयुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को तलब किया और समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए।

इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार ने बताया कि देहरादून शहर के नगर निगम क्षेत्र में जनहित कार्यों में ढिलाई बरती जा रही है। जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। मलिन बस्तियों में वर्ष 1994 से हाउस टैक्स लगा हुआ है। कांग्रेस सरकार में हाउस टैक्स बहुत कम लिया जाता था, लेकिन बस्तियों में हाउस टैक्स लगाने की प्रक्रिया काफी समय से बन्द पड़ी हुई है। मलिन बस्तियों में हाउस टैक्स लगाने की प्रक्रिया को शीघ्र शुरू किया जाना चाहिए । जिसे लेकर नगर आयुक्त को प्रत्र सौंपा गया है ।

इसके अलावा इसी तरह  रायपुर रोड, इंद्रेश नगर, मन्नूगंज, गांधी ग्राम, कांवली रोड के साथ ही शहर के कई अन्य मुख्य नालो की भी सफाई का काम होना बाकी है । जिसे नगर निगम प्रशासन को शीघ्र कराना चाहिए । वहीं सभी  वार्डों में विकास कार्य सही तरह से और समय पर हो इसे लेकर  टेन्डर भी निकाले जाने चाहिए ।

गौरतलब है कि इस दौरान मौके पर कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, प्रदेश सचिव सोम प्रकाश वाल्मीकि, जहांगीर खान, महानगर महामंत्री नीरज नेगी, पार्षद निखिल कुमार आदि भी मौजूद रहे l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button