उत्तराखंडदेश-विदेशपर्यटनबड़ी खबरब्यूरोक्रेसीयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिकस्वास्थ्य

पीएम नरेंद्र मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का किया शुभारंभ : कही यह बड़ी बात

देहरादून – राजधानी देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुभारंभ किया । इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी निवेशकों को संबोधित किया । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में मेड इन इंडिया की तर्ज पर वेडिंग इन इंडिया करने की अपील की।

उनका कहना है कि अगर 1 साल में उत्तराखंड में 5000 युवा शादियां करते हैं तो इससे स्थानीय लोगों को काफी रोजगार मिलेगा और स्थानीय पर्यटन का बढ़ावा मिलेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि लोकल प्रोडक्ट को ग्लोबल बनाने के लिए ब्रांडिंग करने की जरूरत है अगर ऐसा किया जाता है तो इससे किसानों को सीधा फायदा पहुंचेगा।

दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की आज शुरुआत हुई इस दौरान प्रधानमंत्री ने जहां सभी निवेशकों को संबोधित किया वहीं आज चार सेशन हुए जिसमें पर्यटन, हाउसिंग, रियल एस्टेट और फार्मा के क्षेत्र में चर्चा की गई ।

उत्तराखंड सरकार निवेशकों को कई तरह की सब्सिडी भी दे रही है दो दिन तक सभी निवेशकों के साथ में चर्चा की जाएगी ।

साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि निवेशकों में खासा उत्साह देखा जा रहा है सरकार ने ढाई लाख करोड रुपए की निवेश का लक्ष्य रखा था लेकिन अब तक 3 लाख करोड रुपए का करार हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से निवेशकों से अपील की है ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार जताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button