उत्तराखंडपर्यटनयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

Good news : नवनिर्मित गदरपुर और खटीमा बाईपास का सीएम धामी ने किया लोकार्पण

 

Uttarakhand

खटीमा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से आज उधम सिंह नगर जनपद वासियों को बड़ी सौगात दी गई है ।  पहेनिया बाईपास खटीमा में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए सीएम धामी ने 30606.75 लाख रुपए की 26 योजनाओं का लोकार्पण किया। जिसमें नवनिर्मित गदरपुर बाईपास एवं नवनिर्मित खटीमा बाईपास का लोकार्पण भी शामिल रहा।

इस अवसर पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी वीडियो के माध्यम सभा को संबोधित किया।

बता दें कि लोकार्पित किये गये 4-लेन गदरपुर बाईपास की लम्बाई 8.8 किमी है । वहीं इसकी लागत 170 करोङ रूपये है । जबकि खटीमा बाईपास 2-लेन विद पेव्ड शोल्डर है। इसकी लम्बाई 8.2 किमी और लागत 95 करोङ रूपये है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बाईपास के लोकार्पण के साथ खटीमा एवं गदरपुर क्षेत्रवासियों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हुई है। इन दोनों ही बाईपास के बनने से स्थानीय जनता को लाभ मिलेगा। वहीं खटीमा एवं गदरपुर दोनों शहरों को जाम से निजात भी मिलेगा।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही टनकपुर से सितारगंज एवं पीलीभीत से खटीमा के लिए 4 लेन सड़क पर भी कार्य किया जाएगा। यह मार्ग कैलाश मानसरोवर यात्रा का भी एक अहम पड़ाव है । इसलिए आने वाले दिनों में कैलाश मानसरोवर की यात्रा इन्हीं मार्गो से की जाएगी। भारत एवं नेपाल सरकार संयुक्त रूप से दोनों देशों को जोड़ने हेतु सड़क का निर्माण करवा रही है । जिससे दोनों देशों के बीच में रोटी बेटी का रिश्ता और ज्यादा मजबूत होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button