उत्तराखंडक्राइमसामाजिक

Video: देखें कैसे रानीपोखरी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एक व्यक्ति को खुदकुशी करने से रोका

रानीपोखरी- ‘जाके राखो साईयां, मार सके न कोई’ यह कहावत तो आपने जरूर सुनी ही होगी आज कुछ ऐसा ही मंजर देखने को मिला ऋषिकेश के पास रानीपोखरी इलाके में । जहां आज रानीपोखरी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जंगल में फांसी लगाकर खुदकुशी करने जा रहे एक व्यक्ति को समय रहते खुदकुशी करने से रोक लिया ।

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि ललित मोहन बर्थवाल नाम के व्यक्ति घर से बिना बताए कहीं चले गए है । वही उनके ऊपर कई कर्ज है जिसकी वजह से वह लंबे समय से परेशान चल रहे हैं और आत्महत्या करने की फिराक में हैं।

ऐसे में रानीपोखरी पुलिस ने थाना अध्यक्ष रायवाला ने तत्परता दिखाते हुए ललित मोहन बर्थवाल को रानीपोखरी से नरेंद्र नगर को जाने वाली सड़क के पास के जंगल में ढूंढ निकाला जहां वह फांसी लगाकर आत्महत्या करने की पूरी तैयारी में थे ।

लेकिन पुलिस ने आनन – फानन में सूझबूझ से उन्हें खुदकुशी करने से रोक लिया। जिसके बाद बड़ी मुश्किल से ललित मोहन बर्थवाल को समझा-बुझाकर पेड़ से उतार कर थाने लाया गया। वहीं थाने में उन्हें उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया ।

इस पूरे प्रकरण में पुलिस की तत्परता और त्वरित कार्यवाही को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून जन्मेजय खंडूरी की ओर से पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की गई है। टीम में रानीपोखरी थानाप्रभारी शिशुपाल राणा कॉन्स्टेबल धीरेंद्र यादव और कॉन्स्टेबल सुनील कुमार की तत्परता और सूझबूझ के कारण फांसी लगाने जा रहे ललित मोहन की जान बच पाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button