उत्तराखंडराजनीतिसामाजिक

विधानसभा चुनाव 2022 : बदली परिस्थितियों में भाजपा ने बदला प्रचार का तरीका, स्थानीय प्रतिभाओं का कर रही उपयोग

कोरोना संक्रमण मामलों और आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने प्रदेश में अपने प्रचार अभियान को नई धार दी है । इसके तहत पार्टी बड़े-बड़े नामों के साथ ही चुनाव प्रचार में स्थानीय प्रतिभाओं को भी वरीयता दे रही है ।

भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने बताया कि उत्तराखंड के प्रसिद्ध आरजे काव्या के साथ ही प्रसिद्ध यूट्यूबर “ठेठ पहाड़ी”एवं कंचन जदली जैसी सक्षम कार्टूनिस्ट को चुनाव प्रचार से जोड़ा गया है ।

नेहा के अनुसार कंचन जदली के कार्टून सोशल मीडिया पर खूब पसंद किए जा रहे हैं घुघुती संक्रांत पर उनके बनाए कार्टून को स्वयं मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री एवं चुनाव प्रभारी बीएल संतोष ने अपने टि्वटर हैंडल पर स्थान दिया है।

उत्तराखंड के प्रसिद्ध आरजे काव्या ने भाजपा उत्तराखंड का थीम सॉन्ग बनाया जिसे सभी विधानसभाओं में प्रचार हेतु जाने वाले एलईडी वाहनों में चलाया जा रहा है इसी प्रकार ठेठ पहाड़ी यूट्यूबर उत्तराखंड में घूम घूम कर भाजपा की संभावनाओं पर गणमान्य नागरिकों की राय ले रहे हैं ।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी के अनुसार इस चुनाव में परंपरागत प्रचार के साधनों की अपेक्षा भाजपा का यह प्रयोग सफल हो रहा है और प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम वोकल फॉर लोकल के उद्देश्यों को भी पूरा कर रहा है । हम प्रदेश की ऐसी और भी प्रतिभाओं को अपने प्रचार में जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button