उत्तराखंडयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

Good News : UKSSSC ने इन सरकारी विभागों के 201 पदों पर निकाली भर्ती

देहरादून- उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से विभिन्न सरकारी विभागों के 201 पदों पर सीधी भर्ती निकाली गई है ।  जिसके लिए 20 जनवरी से आप ऑनलाइन आवेदन शुरू कर सकते हैं ।

मत्स्य विभाग – 28 पद

– बता दें कि आयोग की ओर से मत्स्य विभाग में  ‘समूह ग ‘ के अंतर्गत मत्स्य निरीक्षक के 28 पदों पर सीधी भर्ती प्रारंभ की है जिसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी आगामी 20 जनवरी से आयोग की वेबसाइट  www.sss.uk.gov.in ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । वही ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 05 मार्च निर्धारित की गई है ।

शैक्षिक योग्यता –

मत्स्य निरीक्षक के लिए शैक्षिक योग्यता भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से मत्स्य विज्ञान में स्नातक उपाधि या फिर सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई अन्य उपाधि । इसके अलावा गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से मात्स्यिकी विज्ञान में चार वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम ।

…………….

-उत्तराखंड सहकारिता विभाग और गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से उत्तराखंड सहकारिता विभाग व गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के अंतर्गत राजकीय पर्यवेक्षक के 64 रिक्त पदों सहायक विकास अधिकारी ( सहO )/ सहकारी निरीक्षक वर्ग-2 के 06 रिक्त पदों ,बीज परीक्षण सहायक के 2 पदों और फार्म पर्यवेक्षक के एक रिक्त पद ,यानी कुल 73 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती निकाली है जिसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी 24 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं वही ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 09 मार्च 2022 निर्धारित की गई है।

शैक्षिक योग्यता-

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यता कृषि, अर्थशास्त्र, वनस्पति विज्ञान में स्नातक निर्धारित की गई है । इन पदों के लिए 100 अंकों की परीक्षा होगी जिसमें पद की न्यूनतम अर्हता से संबंधित विषय पर आधारित प्रश्न होंगे ।

………………

– गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग

आयोग की ओर से गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग के अंतर्गत गन्ना पर्यवेक्षक के 78 पदों डेयरी विकास विभाग के अंतर्गत राजकीय दुग्ध पर्यवेक्षक के 9 पदों चाय विकास बोर्ड के अंतर्गत बागान पर्यवेक्षक के 4 पदों गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के अंतर्गत गार्डन ओवरसियर के 01 पद और उद्यान विभाग के अंतर्गत खाद्य प्रसंस्करण शाखा वर्ग-03 पर्यवेक्षक ( कैनिंग ) के 08 पदों यानी कुल 100 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती निकाली गई है इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 27 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर सकते हैं । वहीं ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च 2022 निर्धारित की गई है ।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए आयोग की ओर से शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट कृषि / विज्ञान है । इन पदों के लिए 100 अंकों की परीक्षा होगी  । जिसमें पद की न्यूनतम अर्हता से संबंधित विषय पर आधारित प्रश्न होंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button