उत्तराखंडबड़ी खबरराजनीतिसामाजिक

हरक की हनक के सामने झुकी धामी सरकार,कांग्रेस विधायक ममता राकेश का भी छलका दर्द

देहरादून- हरक की हनक के सामने जहां आखिरकार प्रदेश की धामी सरकार को झुकना पड़ा । तो वहीं दूसरी तरफ भगवानपुर से कांग्रेस विधायक ममता राकेश का भी दर्द झलक में लगा है

दरअसल हरक सिंह रावत के दबाव में राज्य सरकार पॉलिसी में बदलाव करते हुए कोटद्वार विधानसभा में मेडिकल कॉलेज के लिए धनराशि आवंटित करने का आश्वासन दे चुकी है । तो वही लंबे समय से सरकार से अपने विधानसभा क्षेत्र भगवानपुर में मेडिकल कॉलेज की मांग कर रही ममता राकेश का दर्द भी अब झलक उठा है

सरकार और हरक सिंह रावत के बीच की आपसी टेंशन के बाद अब भगवानपुर से कांग्रेस की विधायक ने भी अपने मेडिकल कॉलेज को लेकर राग छेड़ दिया है । वहीं राज्य सरकार को आड़े हाथ लेते हुए सरकार पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है ।

कांग्रेस विधायक ममता राकेश का कहना है कि राज्य सरकार पक्षपात का रवैया अपना रही है ।  हरक सिंह रावत ने इस्तीफे की धमकी के चलते उनके विधानसभा क्षेत्र में सरकार मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति देकर धनराशि जारी कर रही है। लेकिन लंबे समय से भगवानपुर की जनता के साथ पक्षपात हो रहा है । इससे सीधे तौर पर यह सवाल खड़ा होता है कि आखिरकार सरकार के मंत्री के लिए अलग पॉलिसी और कांग्रेस के विधायक की लंबे समय से अपने विधानसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज की मांग का सरकार संज्ञान क्यों नहीं ले रही है ।

जबकि अगर पॉलिसी की ल बात करें तो एक जनपद में केवल एक ही सरकारी मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति हो सकती है ।जबकि  प्राइवेट कॉलेज कितने भी जनपद में संचालित हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button