उत्तराखंडयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

इन बेरोजगार युवाओं के साथ ‘गब्बर’ नाम का यह डॉगी भी भूख हड़ताल पर बैठा ,यह है वजह

देहरादून- अपनी मांगों को लेकर अब तक आपने कई संगठनों और युवाओं को धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल पर बैठे देखा होगा।  लेकिन उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक खास तस्वीर सामने आई है । जहां अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनशन पर बैठे बेरोजगार युवाओं के साथ एक डॉगी भी भूख हड़ताल पर बैठे नजर आ रहा है ।

दरअसल  पिछले 10 दिनों से देहरादून के गांधी पार्क के बाहर जॉइनिंग लेटर की मांग को लेकर कुछ युवा धरने पर बैठे हुए हैं। इन युवाओं ने चार साल पहले  उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा साल 2017 में उत्तराखंड परिवहन निगम में निकाली गई मैकेनिक , सहायक भण्डारपाल, टायर निरीक्षक आदि पदों के लिए परीक्षा दी थी। जिसके बाद 23 सितंबर 2019 को आयोग द्वारा अभिलेख सत्यापन  के माध्यम से चयन प्रक्रिया भी पूर्ण कर ली गई थी । लेकिन चयन प्रक्रिया को पूर्ण हुए 02 साल से ज्यादा का समय बीत जाने बावजूद अब तक भी इन युवाओं को जॉइनिंग लेटर नही मिल सका है । जिसके चलते यह  डिप्लोमा स्तर के चयनित युवा मजबूरन जॉइनिंग लेटर की मांग को लेकर 10 दिनों से ग़ांधी पार्क के बाहर धरने पर बैठ हुए हैं और अब इन्होंने अनशन भी शुरू कर दिया है ।

गांधी पार्क के बाहर धरने पर बैठे इन युवाओं ने बताया की पिछले 10 दिनों से जब से उन्होंने गांधी पार्क के बाहर अपना धरना शुरू किया है और अब अनशन शुरू कर दिया है। तब से ही यह डॉगी जिसे उन्होंने ‘गब्बर ‘ नाम दिया है उनके साथ धरने पर बैठ रहा है। वहीं उन्होंने  इस डॉगी को कुछ खाने पीने की चीजें भी दी । लेकिनतब भी है डॉगी कुछ नहीं खा रहा जिसे देखकर तो यही लगता है कि उनकी तरह यह डॉगी भी भूख हड़ताल पर है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button