उत्तराखंडबड़ी खबरसामाजिक

उत्तराखंड में भू- कानून के अध्ययन लिए गठित समिति को प्राप्त हुए 160 सुझाव

देहरादून- बीते लंबे समय से पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड में भी पड़ोसी राज्य हिमाचल की तर्ज पर भू- कानून लाने की मांग तेज हो चुकी है । ऐसे में भू कानून के प्रशिक्षण व अध्ययन के लिए लिए पूर्व मुख्य सचिव सुभाष कुमार की अध्यक्षता में गठित समिति को 31 अक्टूबर तक 160 सुझाव मिल चुके हैं । यह सुझाव ईमेल और डाक के माध्यम से विभिन्न संगठनों के माध्यम से भू कानून समिति को दिए हुए हैं ।

वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में भू कानून लागू करने को लेकर गठित समिति के नवनियुक्त  सदस्य बीजेपी नेता  अजेंद्र अजय ने आज समिति के अध्यक्ष सुभाष कुमार से शिष्टाचार  भेंट भी की। इस दौरान अजेंद्र अजय की ओर से  सुझाव दिया कि समिति की ओर से शीघ्र ही अधिक से अधिक स्थानों पर जन सुनवाई का आयोजन किया जाए । जिससे की  प्रस्तावित भू- कानून को लेकर अधिक से अधिक लोगों की राय को इसमें सम्मिलित किया जा सके। इसके अलावा सभी राजनीतिक दलों को भी सुझाव देने के लिए आमंत्रित किया  जाए । जिस पर समिति के अध्यक्ष सुभाष कुमार की ओर से सहमति जताई गई है ।

वहीं भू कानून समिति के अध्यक्ष सुभाष कुमार ने अवगत कराया कि समिति 31 अक्टूबर तक प्राप्त सभी 160 सुझाव शीघ्र ही सभी सदस्यों को उपलब्ध करा दिए जाएंगे। जिससे कि इन सुझावों का अध्ययन कर आगामी बैठक में इन पर चर्चा हो सके। उन्होंने कहा कि समिति की अगली बैठक नवंबर माह के दूसरे सप्ताह  तक आयोजित की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button