उत्तराखंडबड़ी खबरब्यूरोक्रेसीसामाजिक

उत्तराखंड में PCS अधिकारियों के हुए तबादले

देहरादून – उत्तराखंड में चार पीसीएस अधिकारियों को नई तैनाती दी गई है शासन ने इस संदर्भ में आदेश जारी करते हुए इन अफसरों को पोस्टिंग दी है. दरअसल तहसीलदार से डिप्टी कलेक्टर पद पर प्रोन्नत हुए अफसरों को लेकर शासन ने ये आदेश किये हैं।

उत्तराखंड में काफी समय से इंतजार कर रहे पीसीएस अधिकारियों को नई तैनाती दे दी गई उत्तराखंड शासन में अपर सचिव कार्मिक कर्मेंद्र सिंह ने इस संदर्भ में आदेश जारी किया है. जिन अधिकारियों की तैनाती दी गई है उसमें पीसीएस अधिकारी खुशबू आर्य, नितेश डागर, संजय कुमार और रेखा का नाम शामिल है. खुशबू आर्य को अल्मोड़ा से डिप्टी कलेक्टर पिथौरागढ़ भेजा गया है. नितेश डागर को उधम सिंह नगर से डिप्टी कलेक्टर चमोली भेजा गया है. संजय कुमार को नैनीताल से डिप्टी कलेक्टर अल्मोड़ा भेजा है. जबकि रेखा को हरिद्वार से पौड़ी भेजा गया है।

इन सभी अधिकारियों को हाल ही में तहसीलदार से डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदोन्नति किया गया था. तभी से इन अधिकारियों को नई तैनाती का इंतजार था. ऐसे में आखिरकार शासन ने इन अफसरों को जिम्मेदारी दी गयी है. प्रदेश में इन चार अधिकारियों को तैनाती दिए जाने के बाद अब पीसीएस अधिकारियों को तैनाती देने का सिलसिला शुरू हो गया है. राज्य में कई पीसीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी देने पर विचार चल रहा है और इसके लिए बाकायदा होमवर्क भी हो चुका है. लेकिन कुछ महत्वपूर्ण पदों और अधिकारियों के नाम पर पेंच फंसा हुआ था, लिहाजा अब तक पीसीएस के तबादले नहीं हो पाए हैं.

अपर सचिव अजय मिश्रा को नियोजन की अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है, इससे पहले अजय मिश्रा अपर सचिव मुख्यमंत्री के साथ रेजिडेंट कमिश्नर की जिम्मेदारी देख रहे थे. इसके अलावा मनमोहन मनाली को अपर सचिव मुख्यमंत्री की अहम जिम्मेदारी मिली. मनमोहन मनाली वित्त सेवा के अधिकारी हैं, मनमोहन मनाली को भी अपर सचिव मुख्यमंत्री की अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button