उत्तराखंडब्यूरोक्रेसीसामाजिकस्वास्थ्य

Dehradun – पेयजल की समस्या को लेकर जिलाधिकारी गंभीर, आम जनता इन Toll Free नंबर पर करें शिकायत

Uttarakhand

देहरादून- गर्मियां शुरू होते ही पेयजल समस्या भी शुरू हो जाती है । ऐसे में जिलाधिकारी देहरादून सोनिका ने जनपद में पेयजल समस्या, लिकेज, पानी की बर्बादी को रोकने के लिए युद्धस्तर पर कार्यवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि पेयजल की समस्या की शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर एवं सोशल मीडिया पर अब तक प्राप्त 50 शिकायतो में से 30 का निस्तारण कर लिया गया है । तथा शेष पर कार्यवाही गतिमान है ।

बता दें कि जनपद में पेयजल समस्या के निराकरण एवं पानी की बर्बादी से संबंधित किसी भी समस्या, पानी की कमी, पाईपलाइन लीकेज़ या पानी से संबंधित अन्य शिकायतों के लिए जिलाधिकारी देहरादून के फेसबुक पेज या टोल फ्री नं0 18001802525/18001804109 पर कॉल की जा सकती है ।

बता दें कि पेयजल की शिकायत पर जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में जाखन मोहन बस्ती में उत्तराखंड जल संस्थान के अधीक्षण अभियंता नगर द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिसमें पाया गया कि मोहन बस्ती भागीरथीपुरम ओवरहेड टैंक से जलपूर्ति होने वाले क्षेत्रों के अंतिम छोर पर लो प्रेशर वॉटर सप्लाई हो रही है। ऐसे में इस संबंध में जल संस्थान के अधिकारियों ने अवगत कराया कि मोहन बस्ती के मुख्य मार्ग से मोहन बस्ती तक एक नयी 100 मी० 63 एमएम व्यास की एचडीपीई पाइप बिछा कर जल संयोजन वितरित किए जाने की आवश्यकता है । इस संबंध में 63 mm पाइप की मांग कर दी गई है, जिसका कार्य एक से दो दिन में पूर्ण कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button