उत्तराखंडदेश-विदेशपर्यटनयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

Investor Summit 2023 : तीन दिवसीय दौरे पर UAE पहुंचे सीएम धामी का प्रवासी भारतीयों ने किया भव्य स्वागत, देखें तस्वीरें

Uttarakhand

पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इस साल दिसंबर माह में प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर समिट 2023 में अधिक से अधिक निवेशकों की भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लंदन के बाद आज UAE के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंच गए गए ।

इस दौरान जब आज सीएम धामी दुबई एयरपोर्ट पर पहुंचे तो प्रवासी भारतीयों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। जिसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुबई में रह रहे समस्त प्रवासी भारतीयों का आभार प्रकट किया।

बता दें कि इस तीन दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  ‘इन्वेस्ट इन उत्तराखण्ड’ अभियान के तहत संयुक्त अरब अमीरात में उद्योगपतियों एवं प्रवासी भारतीयों से मिलेंगे। उत्तराखण्ड में निवेश की संभावनाओं पर आयोजित बैठकों में प्रतिभाग करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि के साथ ही योग, आध्यात्मिक की भी भूमि है। उत्तराखण्ड देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक भी है। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि हमारी जड़ें उत्तराखण्ड से जुड़ी हुई हैं। सभी प्रवासी उत्तराखण्डियों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि वह साल में एक बार अपने प्रदेश उत्तराखण्ड जरूर आएँ। इससे उनकी भावी पीढी को भी अपनी मातृभूमि से जुडने की प्रेरणा मिलेगी।

दिसंबर माह में प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर समिट ने संबंध में जानकारी साझा करते हुए सीएम धामी ने बताया कि अब तक 40 हजार करोड के निवेश प्रस्तावों के MOU पर हस्ताक्षर हो चुके हैं। हमारा लक्ष्य ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 2.5 लाख करोड़ के निवेश का है। बडी संख्या में उत्तराखण्ड के प्रति देश विदेश के उद्यमियों द्वारा की जा रही पहल से हम इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आशान्वित है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button