उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरब्यूरोक्रेसीयूथ कार्नरसामाजिकस्वास्थ्य

Uttarakhand – डेंगू नियंत्रण अभियान के तहत हल्द्वानी पहुंचे स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार, यहां पढ़े

Uttarakhand

देहरादून –  डेंगू नियंत्रण अभियान के तहत प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव डॉआर राजेश कुमार लगातार प्रदेश के अलग-अलग जनपदों के अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं इसी क्रम में देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी जनपद के कोटद्वार के बाद आज स्वास्थ्य सचिव का काफिला कुमाऊ मंडल के जनपद नैनीताल पहुंचा । जहां स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने हल्द्वानी शहर के विभिन्न अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया ।

इस दौरान स्वास्थ्य सचिव ने शहर ने अस्पतालों में डेंगू मरीजों के लिए की गई व्यवस्थाओं पर गहरी नाराजगी जताई और अस्पताल प्रशासन को व्यवस्थाएं दुरस्त करने के निर्देश दिए । साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि डेंगू के मरीज के इलाज में किसी तरह की कोई कोताही न बरती जाए ।

इतना ही नही बेस अस्पताल हल्द्वानी का निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश ने अस्पताल में आईसीयू का संचालन न होने को लेकर कड़ी नाराजगी जताई । उन्होंने अस्पताल प्रशासन को जल्द से जल्द आईसीयू को चलाने के निर्देश ।

वहीं स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने हल्द्वानी बेस हॉस्पिटल के वार्ड में जाकर मरीजों का हाल भी जाना ।  इस दौरान उन्होंने यह भी साफ किया कि डेंगू के उपचार के लिए निजी व सरकारी अस्पतालों में  आयुष्मान कार्ड से भी उपचार प्रदान किया जाएगा। जिसके निर्देश अधिकारियो को दे दिए गए है ।

सचिव स्वास्थ्य डॉ आर राजेश कुमार ने डेंगू जांचों की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर की । उन्होंने अधिकारियों को डेंगू जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि डेंगू मरीज के इलाज में कोताही बरतने वाले अस्पताल पर ₹50000 से लेकर ₹200000 तक का जुर्माना लगाने का प्रावधान हैं ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button