उत्तराखंडदेश-विदेशयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

Uttarakhand : मणिपुर हिंसा पर सियासत तेज़, कांग्रेसियों ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

Uttarakhand

देहरादून – उत्तरपूर्वी राज्य मणिपुर में भड़की हिंसा के दौरान दो महिलाओं को बीच बाज़ार नग्न अवस्था में घुमाने के मामले के प्रकाश में आने के बाद जहां पूरे देश का सर शर्म से झुक चुका है । भाई इस पूरे प्रकरण पर अब देश में राजनीति भी तेज हो गई है उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज महानगर और महिला कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इस पूरे प्रकरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका। साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाज़ी करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया।

इस दौरान कांग्रेस महानगर अध्यक्ष डॉ. जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि बीजेपी की कथनी और करनी में ज़मीन आसमान का फर्क है । जहां एक तरफ यह सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है । तो दूसरी तरफ इतनी बड़ी घटना मणिपुर में घटित हुई है और प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी तरफ से कोई कारवाई नहीं की है। साथ ही उन्होंने कहा कि अंकिता हत्याकांड पर भी भाजपा सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है जिसे कांग्रेस पार्टी कभी बर्दाश्त नहीं करेगी और हम सड़कों पर उतरकर आक्रोश प्रकट करते रहेंगे।

वही इस दौरान महिला कांग्रेस की महानगर अध्यक्ष उर्मिला थापा ने कहा कि मणिपुर की राजधानी से 35 किलोमीटर के अंदर ऐसी घटना हुई । जिसका वीडियो अगर कोई सोशल मीडिया पर नहीं डालता तो शायद देश की जनता को इसका पता भी नहीं चलता ।  मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका ऐसा बयान कि ऐसी सैकड़ों घटनाए तो राज्य में हो चुकी है। यह बिलकुल शर्मनाक है और ऐसी मौन सरकार को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button