उत्तराखंडदेश-विदेशपर्यटनयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

Uttarakhand : कावड़ मेले को लेकर सीएम धामी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक, यहां पढ़े

Uttarakhand

हरिद्वार : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज मेला नियंत्रण भवन (सी0सी0आर0) हरिद्वार में कांवड़ यात्रा-2023 की तैयारियों के सम्बन्ध में जन-प्रतिनिधियों, शासन के उच्चाधिकारियों और जिला स्तर के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय गहन समीक्षा बैठक हुई।

इस दौरान बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को कावड़ मेला शुरू होने से पहले सभी आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप देने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कावड़ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए। जिससे की श्रद्धालु अपने मन-मस्तिष्क में देवभूमि का अच्छा सा संदेश लेकर अपने गन्तव्य को जाए।

वही समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कांवड़ मेले के दौरान सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखने के अधिकारियों को निर्देश दिए उन्होंने कहा कि कांवड़ मेले के दौरान हर दो-दो घण्टे में शौचालयों आदि की सफाई कराई जाए ।

साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से सेम धामी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जहां कहीं भी सीसीटीवी लगाये जा रहे हैं उनकी नियमित मॉनिटरिंग होती रहे । जहां पर भी ऐसी कोई घटना सामने आती है, जिस पर सुरक्षा आदि की दृष्टि से तुरन्त निर्णय लेना है, उस पर दु्रत गति से निर्णय लिया जाये  । मुख्यमंत्री ने बैठक में यह भी साफ किया कांवड़ मेला अवधि में हरिद्वार में कांवड़ मेले से संबंधित सभी व्यवस्थाओं का पर्यवेक्षण प्रमुख सचिव आर.के. सुधांशु करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button