उत्तराखंडदेश-विदेशपुलिसबड़ी खबरयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

Uttarakhand : पुरोला में तनाव का माहौल, अब हिंदूवादी संगठनों ने दी यह चेतावनी

उत्तरकाशी : जनपद के पुरोला में हिंदूवादी संगठनों द्वारा आज बुलाई गई महापंचायत पर शासन प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए रोक लगा दी । वहीं दूसरी तरफ इलाके में किसी भी तरह की तनाव की स्थिति पैदा न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए शासन प्रशासन ने जनपद उत्तरकाशी में धारा 144 भी लागू की हुई है ।

आज भले ही महापंचायत तो नहीं हो सकी । लेकिन वहीं दूसरी तरफ हिंदूवादी संगठनों ने एक बार फिर 25 जून को बड़कोट में महापंचायत करने की घोषणा कर दी है ।

 

कुल मिलाकर देखा जाए तो क्षेत्र में जिस तरह से दो समुदायों के बीच तनाव बड़ा है वह तनाव कम होता नजर नहीं आ रहा है वही आज इलाके में धारा 144 लागू होने के बावजूद यमुना घाटी के सभी बाजार पुरोला, बड़कोट, नौगांव बंद रहे। इसके अलावा मौके पर तैनात भारी पुलिस बल ने सख्ती दिखाते हुए पुरोला की ओर जा रहे हिंदूवादी संगठन के लोगों को नौगांव के पास रोक दिया ।  जिसके बाद पुलिस और इन हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोगों के बीच जमकर झड़प भी हुई। इस घटना के बाद  हिंदू जागृति मंच यमुना घाटी के अध्यक्ष केशव जी महाराज घोषणा करते हुए कहा कि अब एक बार फिर महापंचायत की जाएगी और 25 जून को यह महापंचायत पुरोला नहीं बड़कोट में आयोजित होगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button