उत्तराखंडदेश-विदेशपर्यटनयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

Uttarakhand : चार दिवसीय श्री अन्न (मिलेट) महोत्सव को लेकर कृषि मंत्री गणेश जोशी ने की प्रेस वार्ता , यहां पढ़े

Uttarakhand

देहरादून – आगामी 13 से 16 मई तक प्रदेश में चार दिवसीय श्री अन्न (मिलेट) महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है जिसे लेकर आज प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने प्रेस वार्ता  करते हुए मिलेट महोत्सव को लेकर जानकारी दी ।

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता के कारण संयुक्त राष्ट संघ द्वारा भारत सरकार के प्रस्ताव के क्रम में इस वर्ष को अन्तर्राष्ट्रीय मिलेट वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। इसी क्रम में मिलेट फसलों को श्री अन्न के रूप में पहचान दी गयी है। उत्तराखण्ड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा भी श्री अन्न (मिलेट) फसलों मोटे अनाज के प्रचार-प्रसार के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे है।

इसी के तहत आगामी 13 से 16 मई तक सर्वे ऑफ इण्डिया, हाथीबडकला, देहरादून स्थित सर्वे ग्राउण्ड में  श्री अन्न महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्देश्य श्री अन्न फसलों के स्वास्थ्य लाभ एवं इनके महत्तवता का आम जनमानस के मध्य प्रचार-प्रसार करना है। चार दिवसीय इस महोत्सव में राज्य में मिलेट्स की अपार संभावनाओं पर मंथन किया जायेगा । वही इस  मंथन प्रदेश सरकार मोटे अनाज को बढ़ावा देने के लिए धरातल पर कार्य करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button