क्राइमबड़ी खबरसामाजिक

सीनियर IAS और IPS महिला अधिकारियों का झगड़ा पहुंचा अदालत, जानिए क्या है IPS और IAS अधिकारियों के लड़ने का विवाद

बंगलूरू– कर्नाटक में दो वरिष्ठ महिला अधिकारियों के बीच की तनातनी सोशल मीडिया के बाद आखिरकार अदालत तक पहुंच गई है आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी ने आईपीएस अधिकारी रूपा डी सहित 60 उत्तरदाताओं के खिलाफ मुकदमा कराया है। आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के बीच चल रही खींचतान सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही है।

 

रोहणी सिंधुरी 2009 बैच की कर्नाटक कैडर की IAS अफसर हैं सिंधुरी ने केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है रोहणी सिंधुरी की शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर सुधीर रेड्‌डी से हुई है जबकि कर्नाटक कैडर की आईपीएस रूपा मौदगिल 2000 बैच की अफसर हैं। रूपा की UPSC में ऑल इंडिया में 43वीं रैंक थी रूपा साइबर क्राइम डिवीजन की हेड बनने वाली भारत की पहली महिला हैं लेकिन वरिष्ठ नौकरशाहों का झगड़ा अब कोर्ट की शरण जा पहुंचा है।

आईएएस रोहिणी सिंधुरी की ओर से 21 फरवरी को मुकदमा दायर किया गया था और बुधवार को अतिरिक्त शहर सिविल सत्र न्यायाधीश के समक्ष यह मामला सुनवाई के लिए आया

आईएएस रोहिणी के वकील ने मीडिया और रूपा को उनके खिलाफ झूठे और मानहानिकारक बयान देने और प्रकाशित करने से रोकने के के लिए निषेधाज्ञा की मांग की। अदालत को बताया गया कि सेवा नियमों के मुताबिक रोहिणी ने राज्य के मुख्य सचिव के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएस रूपा के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की है। दरअसल, आईपीएस रूपा ने रोहिणी के खिलाफ कई गलत काम करने के आरोप लगाए हैं और उनकी व तस्वीरों को अन्य आईएएस अधिकारियों को भेजे है जाने का जिक्र किया है लेकिन वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस के बीच चल रही नोकझोंक सोशल मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर रही हैं जिसके चलते यह विवाद अदालत तक पहुंच गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button