उत्तराखंडक्राइमयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

Uttarakhand : प्रदेश में बनाए जाएंगे दो सरकारी नशामुक्ति केंद्र , नार्को कॉर्डिनेशन की बैठक में बोले सीएम धामी

Uttarakhand

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज राज्य सचिवालय में नार्को कॉर्डिनेशन (NCORD) की बैठक हुई । जिसमें उत्तराखंड राज्य को नशा मुक्त बनाने को लेकर सीएम धामी की ओर से अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए गए ।

सीएम धामी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वर्ष 2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि उत्तराखंड बनाने के लिए मिशन मोड में काम किए जाए। वहीं इस निर्धारित लक्ष्य को पाने के लिए एक ओर ड्रग्स सप्लायर्स पर कङा प्रहार किया जाए । साथ ही बच्चों और युवाओं को भी ड्रग्स की चपेट में आने से बचाया जाए । जिसके लिए सभी संबंधित विभागों को जिम्मेदारी और समन्वय से कार्य करना होगा ।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने 2025 तक नशा मुक्त उत्तराखंड कि मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी अपर मुख्य सचिव राधा रतूङी को दी है । इसके अलावा जिला स्तर पर इस मिशन की मॉनिटरिंग प्रत्येक जनपद के जिला अधिकारी करेंगे ।

इसके साथ ही बैठक में सीएम धामी ने प्रदेश में दो सरकारी नशामुक्ति केंद्र बनाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए । जिसमें जरूरी सुविधाएं उपलब्ध होने के साथ ही नशे से युवाओं को बाहर लाने के लिए अलग अलग तरह के स्किल डेवलपमेंट भी सिखाए जा सकें ।

इसके साथ ही निजी नशामुक्ति केंद्रों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी नशामुक्ति केंद्रों के लिए सख्त गाइडलाइन बनाकर उस पर फालोअप किया जाए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button