उत्तराखंडबड़ी खबरराजनीति

विधानसभा सत्र का आगाज,सीएम धामी आज रखेगे सदन के पटल पर बजट।

देहरादून– उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा का प्रथम सत्र आज मंगलवार से शुरू हो चुका है। राज्यपाल के अभिभाषण से सत्र का आगाज हुया। आज शाम को ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वित्तीय वर्ष 2022-23 का लेखानुदान सदन पटल पर रखेंगे। सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में एक दिन का एजेंडा तय किया गया। हालांकि कार्यमंत्रणा में कांग्रेस का कोई विधायक शामिल नहीं हुआ था।
विधानसभा सत्र के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुबह 11 बजे राज्यपाल के अभिभाषण से सत्र की शुरूआत हुई। इसी दिन शाम को सरकार की ओर से लेखानुदान पेश  किया जाएगा।
उत्तराखंड सरकार का तीन दिवसीय सत्र आज से शुरू हो गया है विधानसभा सत्र 21 हजार करोड़ का लेखानुदान लाया जाएगा। राज्यपाल गुरमीत सिंह का अभिभाषण शुरू हो चुका है जिसके चलते आज दोपहर 3 बजे बजट टेबल होगा।
सत्र में जहाँ कांग्रेसी विधायकों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू तो हुया लेकिन ऐसा पहली बार ही होगा जब सत्र शुरू हो चुका है और सदन में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कांग्रेसी विधायकों का कहना है कि सिंगल लाइन रेगुलेशन कल पास कर दिया गया है और आलाकमान जल्द ही निर्णय ले लेगा आखिर इस निर्णय में इतनी देर क्यों है इस पर विधायक कुछ साफ नहीं कह पा रहे हैं
वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा सत्र को लेकर कहा कि सत्र को लेकर पूरी तैयारी है,, और आज लेखानुदान विधानसभा के पटल पर रखा जाएगा ,,इसके साथ ही सीएम ने पोर्टफोलियो को लेकर कहा कि जल्दी मंत्रियों को विभाग दे दिए जाएंगे,, इसके लिए होमवर्क चल रहा है।। वही कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास में विभाग बंटवारे को लेकर कहा कि यह मुख्यमंत्री का अधिकार है, कि वह कब मंत्री को विभाग बटने है,, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही मंत्रियों में विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button