Uncategorized

लालकुआं सीट पर हरीश रावत को मिली हार तो बेटी अनुपमा रावत ने हरिद्वार ग्रामीण सीट पर लहराया जीत का परचम

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 किसके सिर सजेगा जीत का ताज । इसे लेकर स्थिति अब लगभग साफ हो चुकी है । रुझानों पर गौर करें उत्तराखंड में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनाने जा रही है । वहीं कांग्रेस को एक बार से हार का मुंह देखना पड़ा है।

वही बात हरीश रावत की करें तो हरीश रावत इस बार फिर लाल कुआं सीट से चुनाव हार चुके हैं । लाल कुमार स्वीट पर हरीश रावत को मोहन सिंह बिष्ट ने मात दी है ।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ बाद हरिद्वार ग्रामीण सीट की करें तो हरिद्वार ग्रामीण सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की पुत्री अनुपमा रावत ने भारी मतों से जीत दर्ज की है। अनुपमा रावत ने कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को लगभग 5 हजार वोटों से शिकस्त दी है। जीत दर्ज करने के बाद अनुपमा रावत ने हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया उन्होंने कहा कि अब आगे हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा की जनता का सम्मान और इस विधानसभा का विकास करना ही उनकी प्राथमिकता होगी।

यहां आपकी जानकारी के लिए अभी बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में अनुपमा रावत के पिता पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को स्वामी यतीश्वरानंद में भारी मतों से हराया था । ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि इस विधानसभा चुनाव जीत हासिल कर हरदा की पुत्री ने अपने पिता की हार का बदला लिया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button