उत्तराखंडचारधाम यात्रादेश-विदेशपर्यटनपुलिसबड़ी खबरब्यूरोक्रेसीराजनीतिवीडियोसामाजिक

उत्तराखंड में अगले 4 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट,सीएम धामी की अपील, मौसम की जानकारी लेकर ही करे यात्रा

देहरादून – उत्तराखंड राज्य में भारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है इसी क्रम में उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के तमाम जिलों में अगले 4 दिनों तक भारी बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दरअसल, पिछले 48 घंटों के भीतर हुए भारी बारिश के चलते प्रदेश के तमाम क्षेत्रों में काफी नुकसान हुआ है यही वजह है कि उत्तराखंड सरकार अभी से ही अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी कर सावधानियां बरतने के निर्देश दिए हैं।

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई जिलों के लिए जारी किए गए रेड और ऑरेंज अलर्ट के बाद आपदा विभाग भी पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। तो वही, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों और पर्यटकों से अनुरोध करते हुए इस बात का भी जिक्र किया है कि जो भी पर्यटक चारधाम की यात्रा पर आ रहे हैं वो मौसम की सटीक जानकारी लेने के बाद ही अपनी यात्रा शुरू करें साथ ही प्रदेशवासी बेवजह यात्रा से बचे।

 

 

प्रदेश की तमाम क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते आपदा जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं जिसके चलते न सिर्फ अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है बल्कि राज्य सरकार भी इस बात को लेकर काफी चिंतित है कि कहीं कोई बड़ी अनहोनी ना हो जाए। बहरहाल, जिला प्रशासन और एसडीआरएफ को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी सभी अधिकारियों से संपर्क बनाकर प्रदेश की स्थितियों की मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button