उत्तराखंडदेश-विदेशयूथ कार्नरवीडियोसामाजिक

Uttarakhand: गीत ‘उत्तराखंड की नौनी ‘ रिलीज, सिर्फ गीत नही इसमें छुपा है खास संदेश

Uttarakhand

देहरादून : राजधानी देहरादून स्थित उत्तरांचल प्रेस क्लब में आज ‘ उत्तराखंड की नौनी’ गीत और वेबसाइट की लॉन्चिंग की गई । इसके साथ ही इस दौरान  एनजीओ का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर शुभकामनाओ संदेश के साथ जैसे ही ये गीत रिलीज हुआ तो हर कोई पहाड़ी धुन पर झूम उठा।

Uttarakhand ki Nauni song YouTube Link

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे शिक्षा एवं चिकित्सा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड की नौनी प्लेटफॉर्म के माध्यम से हमारे राज्य की बेटियों और महिलाओं को कुछ कर गुज़रने के लिए हौसला मिलता रहेगा। साथ ही जिस तरह से इस गीत में गौरा देवी से लेकर रामी बौराणी तक का जिक्र किया गया है। ये उत्तराखंड की नौनियों के सशक्तिकरण को दर्शाता है। विशिष्ट अतिथि राजपुर रोड विधायक खजानदास ने कहा कि हमें उम्मीद है कि बेटियों की शिक्षा हो या महिलाओं का रोजगार हर दिशा में ये एनजीओ बेहतर कार्य करेगी। महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने कहा कि हमारे राज्य की नौनियां आज हर पटल पर अपना नाम रोशन कर रही हैं। ये वाकई में गर्व की बात है। भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने कहा कि इस मंच के माध्यम से महिलाओं को संगठित होने का मौका मिला है। ये एक अच्छी पहल है।
इस मौके पर तृप्ता कुकरेती के आर्ट ऑफ मोशन स्टूडियो की ओर से पहाड़ी डांस पर विशेष प्रस्तुति दी गई। अदम्या गुसाईं ने बेटियों की शिक्षा को लेकर नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी।पहाड़ी रसोई की पूजा तोमर की ओर से सबको पहाड़ी व्यंजन परोसे गए।
आयोजक उत्तराखंड की नौनी नलिनी गोसाईं ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में एक नई क्रांति लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस प्लेटफॉर्म का उद्देश्य महिला शक्ति के लिए विशेष कार्य करना है, वो भी अपने पहाड़ी परिवेश को ध्यान में रखते हुए। मंच संचालन हेमलता नैथानी ने किया।

कार्यक्रम में उमा संस्था की अध्यक्ष साधना शर्मा, गीत के लेखक जसपाल राणा, म्यूजिक देने वाले अमित वी कपूर, डायरेक्टर विनय चानना, अभिनेत्री नलिनी गोसाईं, सिंगर अभिलाषा सती, मीरा आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button