उत्तराखंडक्राइमदेश-विदेशबड़ी खबरराजनीतिसामाजिक

Uttarakhand : 2016 के चर्चित स्टिंग मामले पर  कल हाईकोर्ट में पेश होंगे हरीश रावत और हरक सिंह रावत

Uttarakhand 
देहरादून :  साल 2016 के चर्चित स्टिंग ऑपरेशन मामले में सीबीआई ने सक्रियता से जांच शुरू कर दी है इसे कहते कल यानी की 4 जुलाई को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत हाईकोर्ट में पेश होंगे ।
ज्ञात हो कि वर्ष 2016 में तत्कालीन हरीश रावत सरकार के दौरान एक sting operation ने उत्तराखंड की सियासत में हड़कंप मचा दिया था । लेकिन अब 06 साल बाद एक बार फिर इस स्टिंग ऑपरेशन का जिन्न बोतल से बाहर निकल आया है। गौरतलब है कि विधायकों की खरीद- फरोख्त से जुड़े इस स्टिंग मामले में अब सीबीआई कोर्ट की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत , पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत समेत कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट और स्टिंग ऑपरेशन के सूत्रधार निर्दलीय विधायक उमेश कुमार  को नोटिस जारी किया है ।
दरअसल इस पूरे स्टिंग प्रकरण में सीबीआई ने हाईकोर्ट में इन चारों का वॉइस सैंपल लेने के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया था । जिसके बाद हाईकोर्ट ने इन चारों का वॉइस सैंपल लेने की अनुमति पदान कर दी थी । जिसके लिए इसी साल 8 जून को इन चारों को नोटिस जारी किए गए थे । लेकिन अभी तक नोटिस तामिल नहीं हुए हैं।
ऐसे में एक बार फिर सीबीआई की ओर से इन चारों को नोटिस जारी किए गए । जिसके बाद कल यानी की 04 जुलाई को हरीश रावत और हरक सिंह रावत हाईकोर्ट में पेश होंगे।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button