उत्तराखंडक्राइमदेश-विदेशवीडियोसामाजिक

बड़ी ख़बर : 2500 कारतूस के साथ यहां 2 युवक गिरफ्तार, यहां पढ़े

बड़ी खबर

दिल्ली पुलिस ने आज एक बड़े कारतूस तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है । इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।

नई दिल्ली पूर्वी रेंज के एडिशनल कमिश्नर विक्रमजीत सिंह ने बताया कि कारतूस तस्करी की ये पूरी साजिश मेरठ की जेल में बन्द अनिल नाम के गैंगस्टर ने रची थी। उसने यूपी के जौनपुर के सद्दाम की बात उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के परिक्षित नेगी से करवाई थी।

दरअसल सद्दाम को हाई कैलिबर कारतूस की जरूरत थी । वहीं परीक्षित नेगी का देहरादून में एक गन हाउस है । ऐसे में दिल्ली पुलिस ने लगभग एक हफ्ते तक इस तस्करी का भंडाफोड़ करने के लिए ऑपरेशन चलाया। जिसमें अब तक 2251 कारतूस बरामद किए जा चुके हैं ।

गिरफ्त में आए युवकों ने पुलिस को बताया कि वो ये कारतूस देहरादून से लेकर आ रहे हैं । आगे इन्हें पहले लखनऊ और फिर जौनपुर पहुंचाया जाना था ।

गौरतलब है कि अब हर एंगल से इस पूरी घटना की जांच करने के साथ ही पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं इस पूरे नेटवर्क के तार किसी आतंकी संगठन से तो नहीं जुड़े है । 15 अगस्त से ठीक पहले इतनी बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद होने के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button