Uncategorized

उत्तराखंड : खाद्य आपूर्ति सचिव को हटाने की मांग पर अड़ी कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य , यह है पूरा मामला

देहरादून – उत्तराखंड में नेता बनाम ब्यूरोक्रेट्स के कई मामले देखने को मिले हैं । जिसमें कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के भी ब्यूरोक्रेट्स के साथ विवाद के कई मामले हैं । ऐसा ही एक मामला आईएएस वी षणमुगम से विवाद का भी है जो  किसी से छिपा नहीं है। जिसमे मंत्री रेखा आर्य ने आईएएस की गुमशुदगी तक की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी । लेकिन इस बार कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य का गुस्सा अपने विभाग के खाद्य आपूर्ति सचिव सचिन कुर्वे पर निकल रहा है।

अधिकारियों पर बरसने वाली कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य अपने विभाग के खाद्य आपूर्ति सचिव सचिन कुर्वे को हटाने की मांग मुख्य सचिव से कर रही है। साथ ही साथ मुख्य सचिव को पत्र लिख कर अपने विभाग के सचिव को हटाये जाने की बात कर रही है।

दरअसल कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने नैनीताल जिले के जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन को अनिवार्य रूप से अवकाश पर भेजे जाने और बिना उनके संज्ञान में लाए 06 जिलों के जिला पूर्ति अधिकारियों के तबादले किए जाने पर कड़ी नाराजगी जताई है। खाद्य आयुक्त को रेखा आर्य ने पत्र लिखकर इस मामले में जवाब देने को कहा है। इसके साथ ही मुख्य सचिव को भी पत्र लिखकर खाद्य आयुक्त पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है। वहीं कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री से भी बात की है।

मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि यह बेहद ही खेद जनक और रूल्स ऑफ बिजनेस का घोर उल्लंघन है साथ ही साथ विभागीय मंत्री के अनुमोदन के बिना ही इस तरह की कार्रवाई किया जाना मनमानी व एकाधिकार प्रतीत होता है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य बनाम ब्यूरोक्रेट्स के जुड़े कई विवाद देखने को मिले है। चाहे आईएस राधा रतूड़ी हो,केवल खुराना,झरना कामठान या फिर आईएएस वी षणमुगम हो । अब देखना यह होगा कि इस बार उठे इस नए विवाद पर आने वाले समय में क्या कुछ कार्रवाई की जाती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button