उत्तराखंडपर्यटनराजनीतिसामाजिक

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र की 200 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

मसूरी- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मसूरी विधानसभा क्षेत्र की लगभग 200 करोड़ रूपए की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

बता दें कि मुख्यमंत्री द्वारा आज 18.20 करोड़ की लागत से तैयार मसूरी टाऊन हॉल का लोकार्पण किया गयक । इसके अलावा 31.95 करोड़ की लागत से तैयार मसूरी  मल्टी लेवल पार्किंग का लोकार्पण, 144.46 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाली मसूरी पुनर्गठन पेयजल योजना का शिलान्यास किया गया ।

इसके अलावा 5.24 करोड़ की लागत से मसूरी के आईडीएच लंढौर में शिफन कोट से स्थानांतरित परिवारों के लिये आवास निर्माण हेतु भूमि पूजन भी  किया गया।

इसके साथ ही इस अवसर पर सीएम धामी ने घोषणा करी कि मसूरी में जीरो प्वांइट पर 500 वाहनों की पार्किंग बनाई जायेगी। खट्टा पानी सड़क मार्ग का निर्माण किया जायेगा। हंस फाउण्डेशन के सहयोग से 34 आवासों का निर्माण किया जा रहा है, नगर पालिका मसूरी से जमीन उपलब्ध होने पर शेष 50 आवासों का निर्माण राज्य सरकार द्वारा करवाया जायेगा। मसूरी में यदि नगर पालिका मसूरी से जमीन मिलती है, तो वेंडर जोन बनाया जायेगा। गढ़वाल सभा के भवन के लिए 1.5 करोड़ रूपये की स्वीकृति हो चुकी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मसूरी राज्य निर्माण के आंदोलन की जन्मभूमि रही है। मसूरी और खटीमा दोनों ऐसे स्थान है जहां से उत्तराखण्ड को अलग राज्य बनाने के लिए राज्य आंदोलनकारियों ने अपनी शहादत दी। सरकार आंदोलनकारियों के सपनों को हक़ीक़त में बदलने की लिए प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button