उत्तराखंडराजनीतिसामाजिकस्वास्थ्य

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने 33631 आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों, मिनी कार्यकर्त्रियों एवं सहायिकाओं के खातों में ऑनलाइन भेजी 2000 रुपए की प्रोत्साहन राशि

देहरादून- कोरोना काल में समर्पित भाव से कार्य करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणा के तहत कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य की ओर से ऑनलाइन माध्यम से प्रोत्साहन राशि भेजी गई ।

बता दें कि कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्य की ओर से आज नवंबर माह के लिए समस्त 33631  आंगनबाड़ी  कार्यकर्त्रियों, मिनी कार्यकर्त्रियों एवं सहायिकाओं के खातों में 2000 रुपए की प्रोत्साहन राशि ऑनलाइन माध्यम से भेजी गई है । इस तरह कुल  6.72 करोड़ रुपए का ऑनलाइन DBT हस्तांतरण एक क्लिक पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य की ओर से किया गया।

बता दें कि करो ना कॉल में समर्पित भाव से कार्य करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणा के तहत 5 माह तक प्रति माह 2000 रुपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी जिसका  क्रियान्वयन करते हुए  सितंबर की प्रोत्साहन राशि अक्टूबर  माह में और अक्टूबर माह की प्रोत्साहन राशि नवंबर में और  नवंबर माह की प्रोत्साहन धनराशि आज कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य की ओर से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के खातों में ऑनलाइन माध्यम से हस्तांतरित की गई है ।  इसी प्रकार दिसंबर माह की प्रोत्साहन धनराशि जनवरी तथा जनवरी माह की प्रोत्साहन राशि फरवरी में हस्तांतरित की जाएगी। यह ऑनलाइन हस्तांतरण इंडसइंड बैंक के सहयोग से किया जा रहा है ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button