उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिकस्वास्थ्य

उत्तरकाशी टनल हादसा – टनल में फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालना सरकार की प्राथमिकता – सीएम धामी

Uttarakhand

देहरादून – उत्तरकाशी के सिलकारा टनल हादसे में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने आज राज्य सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ली। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से उत्तरकाशी टनल में किए जा रहे रेस्क्यू की विस्तृत जानकारी ली। वहीं बैठक के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बात करते हुए बताया की टनल रेस्क्यू में सबसे सुखद खबर आज मिली है । जिसमें टनल के अंदर फंसे सभी मजदूर कैमरे पर दिखाई दिए। सभी मजदूर ठीक हैं स्वस्थ हैं और उनके भोजन की उचित व्यवस्था की जा रही है।

आगे सीएम धामी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी टनल रेस्क्यू को लेकर लगातार अपडेट ले रहे हैं  । कई एजेंसियों के तकनीकी विशेषज्ञ उत्तराखंड सरकार की सहायता कर रहे हैं टनल से संबंधित अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञ भी कार्य कर रहे हैं। सभी को उम्मीद है कि जल्द से जल्द सभी फंसे हुए मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया जाएगा।

अलग-अलग तरीकों से मजदूरों के रेस्क्यू का प्रयास किया जा रहा है । ऑगर मशीन के साथ टनल के ऊपर से बोरिंग करने का कार्य भी किया जा रहा है । सरकार की प्राथमिकता है कि पहले लोगों को रेस्क्यू कर लिया जाए उसके बाद जिस स्तर पर भी लापरवाही हुई है उसकी जांच की जाएगी ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button