उत्तराखंडदेश-विदेशयूथ कार्नरसामाजिक

दिल्ली समेत अन्य शहरों से उत्तराखंड आ रही रोडवेज बसों का रूट बदला, किराया भी बढ़ा

Uttrakhand

पवित्र सावन माह की शुरुआत के साथ ही उत्तराखंड में कावड़ यात्रा का आगाज़ भी हो चुका है । ऐसे में कावड़ यात्रा के दौरान पड़ोसी राज्यों से पहुंचने वाले कांवड़ियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली जाने वाली या वाया दिल्ली होते हुए उत्तराखंड आने वाली रोडवेज बसों के रूट में परिवर्तन कर दिया है।

बता दें कि कावड़ यात्रा के चलते अब उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाली बसें करनाल (हरियाणा) होकर दिल्ली पहुंच रही है।  यहां से यात्रियों को 41 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। इसके अलावा अब दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद और जयपुर की बसें वाया पांवटा साहिब-करनाल से आवाजाही जा रही हैं । जिससे उत्तराखंड परिवहन निगम ने रोडवेज बसों के किराये में बढ़ोतरी कर दी है।
बता दें कि देहरादून से वाया रुड़की दिल्ली की दूरी 258 किमी है । जो अब रूट बदलने की वजह से बढ़कर 317 किमी हो गई है। इसी हिसाब से किराया भी बढ़ गया है। अब साधारण बस का दिल्ली का किराया 375 से 405 रूपए , एसी बस का 525 से 604 रूपए और वॉल्वो का 888 रुपये से 919 रुपये कर दिया गया है ।
गौरतलब है कि रोडवेज बसों के किराए में बढ़ोतरी को लेकर उत्तराखंड परिवहन निगम के महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि किराया बढ़ोतरी केवल रूट डायवर्जन तक ही लागू रहेगी। कावड़ यात्रा समाप्त होने के बाद जैसे ही पुराने रूट पर रोडवेज बसें चलेंगी ।  वैसे ही किराया भी पूर्व की भांति कम हो जाएगा ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button