उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरसामाजिक

सावधान: हिटलर गैंग के शातिर ठगबाज चढ़े पुलिस के हत्थे, जीजा-साले की जोड़ी ने लोगो की कमाई पर किया हाथ साफ

देहरादून – राजधानी देहरादून की प्रेम नगर थाना पुलिस ने एटीएम बदलकर ठगी करने वाले हिटलर बैंक के चार शातिर अपराधियों को हिमाचल के बद्दी इलाके से गिरफ्तार किया है।  इन चार अपराधियों के कब्जे से पुलिस को अनेक बैंकों के 28 डेबिट कार्ड बरामद हुए हैं । इसके साथ ही इनके पास से ज्वैलरी एवं घटना में इस्तेमाल होने वाले वाहन को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है

गौरतलब है कि गिरफ्त में आए इन अपराधियों से जब पुलिस द्वारा पूछताछ की गई तो पता चला कि बैंक के एटीएम के बाहर खड़े होकर यह पहले ग्राहकों की गतिविधियां देखते रहते थे।  वहीं ऐसे ग्राहक को निशाना बनाते थे जो एटीएम से पैसे निकालने में असमर्थ है। ऐसे में इस तरह के ग्राहकों का फायदा उठाते हुए अपने शायराना अंदाज में वारदात को अंजाम देते हुए यह लोग ऐसे व्यक्तियों के कार्ड बदलकर लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ करते थे।

बता दें पुलिस की गिरफ्त में आए यह सभी शातिर आरोपी जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश के हैं । वही अब पुलिस इन शातिर आरोपियों का इतिहास खंगालने में जुट चुकी है ।

डीआईजी देहरादून जनमेजय खण्डूरीं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया है कि इन आरोपियों ने प्रेमनगर इलाके से एक व्यक्ति का एटीएम बदलकर एक लाख रुपए ठगे थे। इस पूरे प्रकरण पर दर्ज मुकदमे की विवेचना के आधार पर दो आरोपियों को हिमांचल से अरेस्ट किया गया है। इनके पास से 28 एटीएम कार्ड मिले है । वहीं दोनो ही आरोपियों का जीजा-साले का रिश्ता है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button