उत्तराखंडयूथ कार्नरराजनीतिशिक्षासामाजिक

पिछले 02 साल से जॉइनिंग लेटर का इंतजार कर रहे इन युवाओं ने शुरू की भूख हड़ताल  , यह है पूरा मामला

देहरादून- कोरोना काल में एक तरफ पहले ही प्रदेश के युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ राजधानी देहरादून के एकता विहार स्थित धरना स्थल में पिछले लंबे समय से जोइनिंग लेटर का इंतजार कर रहे कुछ युवक राज्य सरकार और उत्तराखंड परिवहन निगम प्रशासन के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

यह है पूरा मामला- 

दरअसल उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से  जनवरी 2017 में उत्तराखंड परिवहन निगम के मैकेनिक , सहायक भण्डारपाल, टायर निरीक्षक आदि पदों के लिए भर्ती विज्ञापन प्रकाशित किया गया था । जिसके बाद 23 सितंबर 2019 को आयोग द्वारा अभिलेख सत्यापन  के माध्यम से चयन प्रक्रिया भी पूर्ण कर ली गई थी लेकिन वर्तमान में चयन प्रक्रिया को पूर्ण हुए 02 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन इसके बावजूद अब तक भी चयनित युवा अभ्यर्थियों को उनका जॉइनिंग लेटर नहीं मिला है जिसकी वजह डिप्लोमा स्तर के चयनित अभ्यर्थी जॉइनिंग लेटर के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं साथ ही अन्य प्रवेश परीक्षाओं में शामिल होने के लिए कई अभ्यार्थी अधिकतम आयु सीमा पार कर चुके हैं या फिर पार करनी के करीब हैं । ऐसे में उनका पूरा भविष्य इसी भर्ती पर केंद्रित है ।  लेकिन लंबे इंतजार के बावजूद अब तक उन्हें उनका जॉइनिंग लेटर नहीं दिया जा रहा है जिसकी वजह से अभ्यार्थियों को वेतन के साथ ही अनुभव दोनों की ही क्षति हो रही है ।

लंबे समय से जॉइनिंग लेटर न मिलने के चलते राजधानी देहरादून के एकता विहार स्थित धरना स्थल पर परिवहन निगम और शासन-प्रशासन तक अपनी पीड़ा पहुंचाने के लिए भूख हड़ताल शुरू कर चुके युवाओं ने सीधे तौर पर निगम प्रशासन और शासन प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि भूख हड़ताल पर बैठे किसी भी युवा अभ्यर्थी को क्षति पहुंचती है तो इसके लिए सीधे तौर पर निगम प्रशासन और सरकार जिम्मेदार होगी वही जब तक उन्हें उनका जॉइनिंग लेटर नहीं दे दिया जाता वह इसी तरह अपना धरना जारी रखेंगे

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button