उत्तराखंडपर्यटनबड़ी खबरराजनीतिसामाजिक

अगले 15 दिनों में सुलझेगा उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच का परिसंपत्ति विवाद जानिए क्या आएगा उत्तराखंड के हिस्से में

लखनऊ- 

अपने उत्तर प्रदेश दौरे के दूसरे दिन आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की । इस दौरान दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की परिसंपत्ति के मामले में चर्चा हुई । जिसके बाद दोनों ही मुख्यमंत्रियों ने परिसंपत्तियों के सभी लंबित मामलों के जल्द निस्तारण को लेकर सहमति जताई  । वहीं आने वाले 15 दिनों के अंदर सभी मसलो का निस्तारण कर दिया  जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें उत्तर प्रदेश से अलग होकर उत्तराखंड राज्य गठन को 21 साल पूरे हो चुके हैं । लेकिन इसके बावजूद यूपी और उत्तराखंड के बीच परिसंपत्ति के बंटवारे से जुड़े कई मामले आज भी लंबित चल रहे हैं ।  जिसके निस्तारण को लेकर आज उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के बीच सकारात्मक बातचीत हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच परिवहन ,  वन और सिंचाई विभाग से संबंधित  करीब 20,000 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का विवाद था जो आज सुलझ गया है ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सीएम योगी ने बहुत शांति से सभी  बातें सुनी । जिसके बाद परिसंपत्ति के बंटवारे को लेकर सहमति बन चुकी है । उत्तर प्रदेश उत्तराखंड का बड़ा भाई है और अगले 15 दिनों में परिसंपत्तियों के बंटवारे से जुड़े सभी लंबित मामलों का निस्तारण कर दिया जाएगा

उत्तर प्रदेश के साथ परिसंपत्ति के बंटवारे के बाद उत्तराखंड के हिस्से में यह आएगा- 

20000 करोड़ की संपत्ति का विवाद सुलझा ,

अलकनंदा होटल उत्तराखंड को मिलेगा- धामी

उत्तराखंड को वन विभाग से मिलेंगी 90 करोड की धनराशि ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button