उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

Job Alert – उत्तराखंड शिक्षा विभाग में खाली चल रहे लगभग 10000 पदों पर भर्ती की तैयारी तेज, यहां जाने पदों के नाम

Uttarakhand
देहरादून – उत्तराखंड शिक्षा विभाग में पिछले लंबे समय से खाली चल रहे पदों को भरे जाने की कसरत अब तेज हो चुकी है। दरअसल शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने अधिकारियों को विभाग में खाली चल रहे पदों की लिस्ट बनाने के निर्देश दे दिए हैं । ऐसे में सब कुछ ठीक रहा तो शिक्षा विभाग में जल्द ही करीब 10000 पदों पर बंपर जॉब वैकेंसी निकली जा सकती है।
 
उत्तराखंड शिक्षा विभाग में यह पद चल रहे हैं खाली –
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विभाग में समग्र शिक्षा के अंतर्गत विभिन्न श्रेणियां के 1580 पद खाली हैं। इसके अलावा प्राथमिक शिक्षा के अंतर्गत 3604 पद खाली बताए जा रहे हैं । इनमें से 1250 पदों का अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को भेजा जा चुका है। बाकी शेष 2354 पदों के लिए अधिकारियों को भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं ।
वहीं बात माध्यमिक शिक्षा की करें तो माध्यमिक शिक्षा में प्रवक्ता के 613 और सहायक अध्यापक के 1595 पदों के लिए अध्याचन आयोग को भेजा जा चुका है। इसके अलावा कनिष्ठ सहायक के खाली 105 पदों पर मृतक आश्रितों को नियुक्ति देने का फैसला लिया गया है ।
अब  बात चतुर्थ श्रेणी के पदों की करें तो उत्तराखंड शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी के भी कई पद खाली चल रहे हैं। जिन्हें आउटसोर्स के माध्यम से भरने की कवायद तेज हो चुकी है । सूत्रों के मुताबिक राज्य में करीब 2500 पदों पर आउटसोर्स से चतुर्थ श्रेणी की भर्ती की जाएगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button