उत्तराखंडदेश-विदेशयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

Investor Summit 2023 – ब्रिटेन के बाद अब दुबई दौरे पर जाएंगे सीएम धामी , कंपनी निर्माताओं से करेंगे मुलाकात 

Uttarakhand

देहरादून – उत्तराखंड राज्य में दिसंबर माह में प्रस्तावित Investor Summit 2023 के सफल आयोजन की तैयारियों में प्रदेश की धामी सरकार पूरी तरह जुटी हुई है। इसी कड़ी में जहां बीते माह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ब्रिटेन का दौरा किया था । तो वहीं अब जल्द ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दुबई दौरे पर जाने वाले हैं।

अपने दुबई दौरे के दौरान मुख्यमंत्री कई बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे और उनके साथ करार भी करेंगे । बता दें कि इससे पहले ब्रिटेन दौरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 12500 करोड़ रुपए के निवेश के लिए अलग-अलग कंपनियों के साथ एमओयू साइन किए थे । जबकि दिल्ली में हुए इन्वेस्टर मीट में मुख्यमंत्री 7000 करोड़ के निवेश के करार किए थे ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने दुबई दौरे पर रवाना होने से पहले कहा कि दुनियाभर में कई ऐसे बड़े उद्योग घराने हैं जो भारत में निवेश करना चाहते है । जिसके लिए उनकी पहली पसंद उत्तराखंड है । इसीलिए निवेशकों को राहत देने के लिए राज्य सरकार ने उद्योग संबंधी कई नीतियों में बदलाव किए हैं।सरकार को पूरी उम्मीद है कि प्रदेश में बड़े निवेश होंगे जो प्रदेश की आर्थिकी को मजबूती देने का काम करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button