उत्तराखंडबड़ी खबरयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

देहरादून : धरने पर बैठे विधानसभा के बर्खास्त कर्मचारियों को जबरन पुलिस ने किया गिरफ्तार , VIDEO देखें

Uttarakhand

देहरादून :- विधानसभा में बैकडोर भर्ती को लेकर बर्खास्त किए गए 228 कर्मचारियों का सरकार के विरुद्ध धरना प्रदर्शन बीते 2 दिनों से लगातार विधानसभा के सामने जारी था। वही आज तीसरे दिन जब यह बर्खास्त कर्मचारी धरने के लिए विधानसभा के सामने पहुंचे तो यहां भारी पुलिस बल भी मौके पर तैनात था ।

 

एक तरफ बर्खास्त कर्मचारी लगातार विधानसभा स्पीकर रितु खंडूरी के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे । तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस बल इन बर्खास्त कर्मचारियों से धरना समाप्त करने की अपील कर रहा था । लेकिन जब बार-बार समझाने के बावजूद भी बर्खास्त कर्मचारी का अपना धरना समाप्त करने को राजी नहीं हुए तो पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए सभी बर्खास्त कर्मचारियों मौके से गिरफ्तार कर लिया । इस दौरान पुलिस को हल्के बल का भी प्रयोग करना पड़ा ।

 

वही मीडिया से बात करते हुए बर्खास्त कर्मचारियों ने कहा कि विधानसभा स्पीकर की कार्यवाही अधूरी है। जबकि 2001 से लेकर अब तक सभी लोगों को एक ही तरीके से नियुक्ति दी गई। बर्खास्त कर्मचारियों की माने तो उन्हें न पूर्व में अपनी बात रखने का मौका दिया गया और न ही अब उनकी बात सुनने का काम प्रशासन द्वारा किया जा रहा है । ऐसे में उन्होंने लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने का प्रयास किया । लेकिन शासन-प्रशासन की ओर से पुलिस फोर्स के माध्यम से बल का प्रयोग कर यह हक भी उनसे छीना जा रहा है ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button