उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरशिक्षासामाजिक

Good News : UKPSC एक सप्ताह के अंदर जारी करेगा परीक्षा कलेण्डर , यहां पढ़े

देहरादून : UKSSSC पेपर लीक मामले में लगातार हो रहे बड़े खुलासों को देखते हुए बीते दिनों हुई कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बढ़ा फैसला लिया था । जिसके तहत अब UKSSSC द्वारा निकट भविष्य में कराए जाने वाली 23 परीक्षाओं के आयोजन का कार्यदायित्व उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग यानी UKPSC को सौंप दिया गया है ।

ऐसे में कैबिनेट के इस फैसले के तहत UKPSC के अध्यक्ष डॉ० राकेश कुमार द्वारा यह अवगत कराया गया है कि आयोग ने इन 23 परीक्षाओं के आयोजन की तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू कर दी है । वहीं आयोग एक सप्ताह के अंदर परीक्षा कलेण्डर आयोग की वेबसाईट psc.uk.gov.in पर जारी कर देगा ।

गौरतलब है कि माह अक्टूबर-नवम्बर, 2022 में 03 से 04 महत्वपूर्ण परीक्षाओं की विज्ञप्ति प्राथमिकता के आधार पर जारी की जाएगी । तथा माह दिसम्बर, 2022 जनवरी, 2023 में 03-04 परीक्षाओं का आयोजन सुनिश्चित किया जाएगा।

वहीं सम्बन्धित भर्तियों के परीक्षा पाठ्यक्रमों, भर्ती नियमों, विज्ञापन आदि का बारीकी से परीक्षण कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी ताकि भविष्य में किसी भी विधिक अड़चन से बचा जा सके।

इसके अलावा उपर्युक्त कार्य दायित्वों के सुचारू ढंग से संचालन के लिए पर्याप्त मानव एवं वित्तीय संसाधन की उपलब्धता हो इसके लिए आयोग की ओर से उत्तराखण्ड शासन को अनुरोध पत्र प्रेषित कर दिया गया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button