उत्तराखंडदेश-विदेशपर्यटनराजनीति

उत्तराखंड : चारधाम यात्रा से जुड़ी तैयारियों पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उठाए सवाल

देहरादून- पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड में 03 मई यानी कि कल से गंगोत्री- यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा का आगाज होने जा रहा है । ऐसे में जहां एक तरफ उत्तराखंड की धामी सरकार चारधाम यात्रा की सभी तैयारियां पूर्ण होने के दावे कर रही है । तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरीश रावत ने चार धाम यात्रा से जुड़ी तैयारियों को लेकर सरकार के दावों पर सवाल खड़े किए हैं ।

चार धाम यात्रा से जुड़ी सरकार की तैयारियों पर सवाल खड़े करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि चारधाम यात्रा में सरकार की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है । यात्रियों के रुकने पानी और सड़क को लेकर अभी भी अव्यवस्था ही हैं।

सरकार ने पहले से ही चारधाम यात्रा को लेकर व्यवस्थाएं नहीं बनाई थी।  जिससे यात्रा के दौरान यात्रियों को दिक्कतें आ सकती हैं ।

उन्होंने प्रदेश की धामी सरकार की चार धाम यात्रा से जुड़ी तैयारियों को लेकर सिर्फ एक बात पर सराहना की जिसमें सरकार की ओर से इस बार चार धाम यात्रा पर पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या निर्धारित की गई है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि करुणा के बढ़ते मामलों के बीच चार धाम यात्रा पर पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या को निर्धारित करना सरकार का एक सराहनीय कदम है ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button