उत्तराखंडराजनीति

सीएम धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली बुलाया गया

देहरादून- उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अटकलें तेज हो गई है कल रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के बीच उत्तराखंड की परिस्थिति को लेकर लंबी बातचीत हुई जिसके बाद आज कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली बुलाया गया है हालांकि अभी उत्तराखंड में मुख्यमंत्री कौन होगा इसका इंतजार जरूर करना होगा लेकिन मुख्यमंत्री चयन से ठीक पहले पार्टी के तमाम नेताओं के साथ में रायशुमारी और बातचीत की जा रही है।

 

कल प्रधानमंत्री के साथ उत्तराखंड के तमाम लोकसभा एवं राज्यसभा सदस्यों ने उत्तराखंड की परिस्थिति के बारे में बातचीत की आपको बताएं की उत्तराखंड में मुख्यमंत्री चयन को लेकर दो पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक मीनाक्षी लेखी जिम्मेदारी दी गई है जानकारी मिल रही है कि 19 मार्च को विधानमंडल दल की बैठक देहरादून में होगी और 20 मार्च को उत्तराखंड में मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल शपथ लेने का कार्यक्रम तय है लिहाजा इसी सियासी घटनाक्रम के बीच आज पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली बुलाया गया है बताया जा रहा है कि आज उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक होने जा रही है। मुख्यमंत्री पद की रेस में अब तक करीब आधा दर्जन लोग के नाम चल रहे हैं जिसमें मदन कोशिक, सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, रितु खंडूरी और उत्तराखंड से सांसद शामिल है अब देखने वाली बात होगी आखिरकार किसके सिर पर उत्तराखंड का ताज सजता है।
.……………………………………………………..

उत्तराखंड की सियासत से जुड़ी हुई बड़ी खबर।

कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली के लिए बुलाया गया

आज दोनों नेता पहुंचेंगे दिल्ली

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली में आज भाजपा की अहम बैठक।

राष्ट्रीय नेताओं के साथ में आज पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की होगी बैठक साथ ही चुनाव प्रभारी रहे प्रह्लाद जोशी और शीर्ष नेता इस बैठक में होंगे मौजूद।

उत्तराखंड के लिए नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी भी दिल्ली में मुख्यमंत्री चयन को लेकर हो रही आज की बैठक में होंगे शामिल।

सूत्रों के अनुसार मिल रही जानकारी 19 मार्च को विधानमंडल दल की होगी देहरादून में बैठक इसके बाद 20 मार्च को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल की होगी शपथ।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली में महामंथन।

जारी जल्द राज्य को मिलेगा नया मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री पद की रेस में धन सिंह रावत, सतपाल महाराज, मदन कौशिक, रितु खंडूरी के साथ-साथ भाजपा के सांसदों का भी विकल्प खुला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button