उत्तराखंडदेश-विदेशपर्यटनवीडियोसामाजिकस्वास्थ्य

Uttarakhand : सहस्त्रताल ट्रेक में फसे 11 ट्रेकर्स को SDRF ने किया रेस्क्यू, 05 ट्रेकर्स की हुई मौत

Uttarakhand

देहरादून- खराब मौसम के चलते जनपद टिहरी और उत्तरकाशी के मध्य स्थित सहस्त्रताल ट्रेक पर भटके 22 सदस्यों के ट्रैकिंग दल के पांच सदस्यों की मृत्यु की पुष्टि हो चुकी है। वहीं SDRF उत्तराखंड पुलिस की टीम ने आज पूरे दिन ट्रेकर्स की सुरक्षित घर वापसी को लेकर रेस्क्यू अभियान चलाया । जिसमें सहस्त्रताल ट्रेक पर फंसे 8 ट्रेकर्स को सकुशल लेकर SDRF की टीम देहरादून के सहस्त्रधारा हैलीपैड पहुंची।

SDRF पुलिस से मिली जानकारी के तहत आज पूरे दिन चले रेस्क्यू आपरेशन में सहस्त्रताल ट्रेक में फॅसे कुल 11 ट्रेकर्स का हैली के माध्यम से सकुशल रेस्क्यू किया गया। इसके तहत 8 ट्रेकर्स को सहस्त्रधारा हैलीपैड लाया गया । जबकि तीन ट्रेकर्स को भटवाडी में सुरक्षित पहुँचाया गया है।

यहां आपको बता दें कि ट्रेकर्स के भटकने की सूचना मिलने पर SDRF उत्तराखंड पुलिस की तीन सदस्यीय दो टीमें आज सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए देहरादून से रवाना की गई थी। जिसके बाद पूरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा। लेकिन शाम होने तक मौसम खराब हो गया । जिसकी वजह से रेस्क्यू आपरेशन को बंद किया गया । अब कल यानी की गुरुवार को रेस्क्यू ऑपरेशन दोबारा शुरू किया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button